scriptVaranasi Weather Update : मानसून ने किया जोरदार कमबैक, वाराणसी में हो रही बारिश, IMD का Yellow Alert | Weather Update Monsoon made a strong comeback, it is raining in Varanasi, IMD Yellow Alert | Patrika News
वाराणसी

Varanasi Weather Update : मानसून ने किया जोरदार कमबैक, वाराणसी में हो रही बारिश, IMD का Yellow Alert

Varanasi Weather Update : मानसून की बेरुखी ने लोगों को द्वारा दिया था पर 5 सितम्बर लौटे मानसून का कमबैक लोगों को खुश कर गया। मंगलवार शाम से शुरू हुई बारिश रह-रह के हो रही है, जिससे मौसम खुशनुमा बना हुआ है। वहीं IMD ने 24 घंटे का एक बार फिर भारी बारिश का अलर्ट वाराणसी के लिए जारी किया है।

वाराणसीSep 06, 2023 / 09:30 am

SAIYED FAIZ

Varanasi Weather Update

Varanasi Weather Update

Varanasi weather update : मानसून ने दो दिनों में जोरदार कमबैक किया है। सितंबर में मई-जून जैसी गर्मी से बेहाल हो रहे पूर्वांचल के लोगों को सोमवार रात से बारिश ने खुशखबरी दी, जब बलिया और गाजीपुर में जमकर बारिश हुई। उसके बाद मंगलवार सुबह से बादलों ने वाराणसी सहित पूर्वांचल में शाम होते-होते जोरदार बारिश कराई। रात भर बारिश के अलर्ट के बाद सुबह से वाराणसी में बौछार वाली बारिश हो रही है। इसी बीच IMD ने अगले 72 घंटे का मेघ गर्जना-वज्रपात के साथ भारी बारिश के Yellow Alert जारी किया है।
Varanasi Today Temperature

IMD की वेबसाइट के अनुसार वाराणसी में बुधवार को न्यूनतम तापमान 24 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहेगा। इसके अलावा वाराणसी में हवाओं का जोर कम रहेगा सुबह 9 बजे 5 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रहीं हैं। इसके अलावा ह्यूमिडिटी 89 प्रतिशत बनी हुई है। वहीं बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। IMD के मुताबिक बुधवार को वाराणसी भारी बारिश के कई स्पेल होंगे।
IMD का Yellow Alert

इधर वाराणसी सहित पूर्वांचल के कई जिलों में IMD ने भारी बारिश का Yellow Alert जारी किया है। वाराणसी में अगले 24 से 72 घंटो तक भारी बारिश के आसार हैं। यहाँ 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने, मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ भारी बारिश का Forecast है।

Hindi News/ Varanasi / Varanasi Weather Update : मानसून ने किया जोरदार कमबैक, वाराणसी में हो रही बारिश, IMD का Yellow Alert

ट्रेंडिंग वीडियो