वीकेंड लॉकडाउन में बदलाव, अब सोमवार को रहेगी बंदी, जानें अपडेट

Weekend Lockdown changed to Sunday and Monday- यूपी सरकार (UP Government) ने कोरोना केस में कमी को देखते हुए जरूरी गतिविधियों को शुरू कर दिया है। लॉकडाउन पाबंदियों में ढील देते हुए मॉल, मार्केट आदि खोल दिए जा चुके हैं। हालांकि, सभी जिलों में वीकेंड लॉकडाउन लागू है। शनिवार और रविवार को जरूरी सेवाओं को छोड़ दुकानें बंद रहती है। लेकिन अब बदलाव किया गया है।

By: Karishma Lalwani

Published: 31 Jul 2021, 12:25 PM IST

वाराणसी. Weekend Lockdown changed to Sunday and Monday. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के केस में कमी देखने को मिल रही है। सेकेंड फेज में कोविड (Covid-19) मामलों में पहले से सुधार देखा जा रहा है। प्रदेश में एक्टिव केस घटकर 800 के करीब पहुंच गए है जो कि पहले एक लाख के बराबर था। रोजाना दर्ज किए जाने वाले आंकड़े भी 100 से नीचे हैं। यूपी सरकार (UP Government) ने कोरोना केस में कमी को देखते हुए जरूरी गतिविधियों को शुरू कर दिया है। लॉकडाउन पाबंदियों में ढील देते हुए मॉल, मार्केट आदि खोल दिए जा चुके हैं। हालांकि, सभी जिलों में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) लागू है। शनिवार और रविवार को जरूरी सेवाओं को छोड़ दुकानें बंद रहती है। लेकिन अब बदलाव किया गया है। काशी में व्यापारियों ने वीकेंड लॉकडाउन को शनिवार-रविवार से बदलकर रविवार-सोमवार को लागू करने की गुजारिश की है। वाराणसी के जिला प्रशासन ने व्यापारियों की मांग के बाद यह फैसला किया है।

इस वजह से बदला नियम

दरअसल, व्यापारियों का मानना है कि शनिवार-रविवार बंदी के बाद सावन के सोमवार के कारण कई तरह की पाबंदियां रहती हैं। इससे बाहर के कारोबारी वाराणसी नहीं आते हैं। सोमवार को बाजार और दुकानें खोलने के बाद भी व्यापारियों को पूरे दिन खाली ही बैठे रहना पड़ता है। यातायात पर भी कई तरह की पाबंदियां रहती हैं। इस वजह अपनी ही दुकानों पर जाने में परेशानी होती है। इसलिए उन्होंने पूरी तरह से सोमवार को लॉकडाउन बंदी की बात कही। इसके बाद जिला प्रशासन ने व्यापारियों की मांग मान ली।

ये भी पढ़ें: 12वीं तक स्कूल को खोलने की तैयारी, 50 प्रतिशत अभिभावकों ने जताई सहमति

ये भी पढ़ें: सावन में मंहगा हुआ बाबा विश्वनाथ का दर्शन, महामृत्यंजय जाप के लिए एक लाख तो मंगला आरती के लिए लगेंगे 1500 रुपये

Corona virus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned