देश के लिए गोल्ड जीतने वाली पूनम यादव आर्मीमैन से करेंगी शादी, जानिए कौन है वह

Sarveshwari Mishra

Publish: Apr, 17 2018 03:47:02 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 06:18:52 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

Poonam yadav

1/2

Poonam yadav

वाराणसी. कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाने वाली वाराणसी की पूनम यादव अब जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। पूनम यादव की शादी मिर्जापुर के धर्मराज यादव के साथ तय हुई है और कहा जा रहा है कि ओलम्पिक प्रतियोगिता के बाद दोनों की शादी होगी। धर्मराज यादव जिले के कोन ब्लॉक के मवैया गांव के रहने वाले है और वह सेना में तैनात हैं।


बता दें कि पूनम यादव ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीता था। पूनम के पिता कैलाश यादव ने जानकारी दी कि बेटी पूनम की शादी मवैया गांव के धर्मराज यादव से फिक्स हुई है। धर्मराज भी खिलाड़ी रहे हैं। शादी का दिन और तारीख अभी तय होना बाकी है। दोनों पक्ष इस पर राजी भी हैं।


पूनम और धर्मराज का परिवार सक्तेशगढ़ स्थित स्वामी अड़गड़ानंद महाराज के आश्रम से जुड़ा है। पूनम के पिता कैलाश यादव ने बताया कि वह स्वामी अड़गड़ानंद महाराज के पास गुजरात में ही सेवा भाव में लगे थे। दो दिन पहले ही उन्होंने बारह किलो मिठाई देकर विदा किया था और यह आशीर्वाद भी दिया था कि- तुम्हारी बिटिया राष्ट्रमंडल खेल में सोना जीतेगी। कहा जा रहा है कि दोनों की शादी तीन साल पहले ही तय हो गई थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned