script# Unnao rape victim issue- कांग्रेस के हस्ताक्षर अभियान से जुड़े स्कूली छात्र और महिलाएं | Women full support to Congress campaign for Unnao rape victim Justice | Patrika News

# Unnao rape victim issue- कांग्रेस के हस्ताक्षर अभियान से जुड़े स्कूली छात्र और महिलाएं

locationवाराणसीPublished: Aug 06, 2019 04:12:45 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

#Congress campaign का चौथा दिनवाराणसी के बैजनत्था इलाके में लगा कैंपस्कूली छात्र और गृहणियों ने बढ-चढ कर लिया हिस्सा

Congress signature campaign

Congress signature campaign

वाराणसी. Unnao Rape Victim issue को लेकर कांग्रेस पिछले चार दिन से पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान चला रही है। चौथे दिन मंगलवार को वाराणसी के बैजनत्था इलाके में कैंप लगा। इस कैंप में स्कूली छात्रो और महिलाओं ने बढ-चढ कर हिस्सा लिया। सुबह 11 बजे से शुरू हस्ताक्षर अभियान जैसे-जैसे आगे बढता गया महिलाओं की भीड़ उमड़ती गई। वो लगातार उन्नाव पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए अपने उद्गार भी व्यक्त करती रहीं। उनके मन में जबरदस्त गुस्सा दिखा।
कांग्रेस के कैंप के समीप पहुंचने वाली महिलाओं का कहना था कि जब जनप्रतिनिधि ही ऐसा करने लगेगा तो किसके ऊपर भरोसा किया जाए। कहा कि एक तरफ तो बेटी बचाओ और बेटी पढाओ का नारा दिया जा रहा है। लेकिन यह नारा कैसे सार्थक होगा जब उसी दल के नेता वह भी विधायक बेटियों के साथ इस तरह का सलूक करेंगे। ऐसे लोगों को जल्द से जल्द, कड़ी से कड़ी सजा मिलनी ही चाहिए।
Congress signature campaign
इससे पूर्व अभियान का आगाज करते हुए पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में जंगलराज फैला हुआ है। कानून-व्यवस्था नाम की चीज नही रह गई है। पुलिस- प्रसाशन अपराधियों के आगे पंगु नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बार – बार भ्रष्टाचार और अपराध के लिए जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं। क्या उनके जीरो टॉलरेंस की नीति यही है? क्या उन्हें सूबे में बढ़ती आपराधिक घटनाएं और महिलाओं पर लगातार हो रहे जघन्य अपराध नही दिखते ? सत्ता की चकाचौंध ने सत्ताधीशों के आंख पर मोटी पट्टी बाँध रखी है। शायद सत्ता सुख ने उन्हें न्याय – अन्याय, धर्म – अधर्म के बीच के फर्क को खत्म कर दिया है। कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से गरीबों, मजलूमों, दलितों, शोषितों तथा महिलाओं के दुःख-दर्द और तकलीफ को समझा है।
ये भी पढें-#PatrikaNews#Political- कांग्रेस के justice for Unnao rape victim हस्ताक्षर अभियान को छात्राओं का जबरदस्त समर्थन

Congress signature campaign
उन्नाव पीड़िता बिटिया आज हस्पताल में जिस तरह से जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रही है उसका एक मात्र कारण वर्तमान सरकार और उसके विधायक हैं। क्या योगी आदित्यनाथ का प्रथम दृष्ट्या यह कर्तव्य नही बनता था कि वह अपने अपराधी विधायक को पार्टी से बर्खास्त करें। बेशक हम एक जिम्मेदार और जवाबदेह प्रतिपक्ष की अपनी जिम्मेदारी का अंतिम दम तक निर्वहन करेंगे। हमारी नेता प्रियंका गांधी का स्पष्ट संदेश है कि जहां भी हमे पीड़ा और दुःख दिखेगा, हम उस पीड़ा और दुःख को दूर करने की हर संभव कोशिश करेंगे। यह हमारी जिम्मेदारी है।
चौथे दिन के अभियान में वरिष्ठ कांग्रेसनेता वीणा पांडेय, किरण सिंह, नवीन चौबे, राकेश चंद्र, विश्वनाथ कुंवर, नवीन मिश्रा, प्रवीण मिश्रा, शुभम राय , विजय प्रकाश चतुर्वेदी, अविनाश मिश्रा, धीरज सोनकर, प्रिया दिक्षित, प्रिती मिश्रा, गीता देवी, किरन राजभर, इंदू,सोना देवी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो