scriptइस चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, जमकर हुआ हंगामा | worker fight in BJP Organizational election in Varanasi | Patrika News

इस चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट, जमकर हुआ हंगामा

locationवाराणसीPublished: Oct 14, 2019 01:40:46 pm

Submitted by:

Devesh Singh

पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में ही तार-तार हुआ पार्टी का अनुशासन, चुनाव अधिकारी को वापस जाना पड़ा

BJP

BJP

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में इस चुनाव को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में मारपीट हो गयी। कार्यकर्ताओं के हंगामे के चलते चुनाव अधिकारी को वापस जाना पड़ा। बीजेपी खुद को अनुशासित पार्टी होने का दावा करती है लेकिन इस चुनाव में ने एक बार फिर पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों को आईना दिखाया है कि पार्टी का अनुशासन खत्म हो रहा है।
यह भी पढ़े:-बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने लगाया इस बाहुबली के रिश्तेदार पर धमकी देने का आरोप, मचा हड़कंप
बीजेपी में इस दिनों संगठनात्मक चुनाव का दौर चल रहा है जिसको लेकर कार्यर्ताओं में जमकर असंतोष व्याप्त है। बागेश्वरी मंडल और सेवापुरी मंडल में कार्यकर्ताओं का असंतोष इतना बढ़ गया कि दो गुटो में हाथापाई की नौबत आ गयी। कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। बागेश्वरी मंडल के अध्यक्ष पद को लेकर कार्यकर्ता आपस में ही भिड़ गये। इस पद के लिए वर्तमान मंडल अध्यक्ष सहित 40 अन्य कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था। कपसेठी थाना क्षेत्र के नेताजी इंटर कॉलेज में संगठनात्मक चुनाव को लेकर यही कहानी दिखी। चुनाव को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ और फिर बात मारपीट तक जा पहुंची। यहां पर स्थिति इतनी गंभीर हो गयी कि चुनाव अधिकारी देवेन्द्र प्रताप सिंह को बिना चुनाव कराये ही नामांकन पत्र लेकर वापस जाना पड़ा।
यह भी पढ़े:-यह है खूनी फ्लाईओवर, ले चुका है 15 लोगों की जान, ढाई गुना बढ़ चुकी है लागत

केन्द्र व प्रदेश क सत्ता में है बीजेपी, पार्टी में पद पाने की मची है होड़
केन्द्र में पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार है जबकि यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार है। दोनों ही जगहों पर बीजेपी है इसलिए पद पाने के लिए कार्यकर्ताओं में होड़ मची हुई है। सत्ता के चलते अन्य दल के कार्यकर्ता भी तेजी से पार्टी से जुड़ते जा रहे हैं ऐसे में पार्टी में पहले जैसा अनुशासन नहीं रह गया है। भदोही में भी पार्टी के संगठनात्मक चुनाव के पहले ही हंगामा हुआ था और अब बनारस में वही स्थिति दोहरायी गयी है।
यह भी पढ़े:-16 साल की उम्र में किया था पहला कत्ल, दोनों हाथों से चलाता है गोली, बनना चाहता था दूसरा श्रीप्रकाश शुक्ला

ट्रेंडिंग वीडियो