बसपा के बाद सपा को तगड़ा झटका देगी बीजेपी, पहली बार इन वोटरों पर दांव लगाने की तैयारी

भारी संख्या में लोगों को मिल सकता है बीजेपी का समर्थन, 2019 की खास रणनीति पर काम शुरू

By: Devesh Singh

Published: 07 Jun 2018, 12:27 PM IST

वाराणसी. बीएसपी के कैडर वोटरो में सेंधमारी के बाद बीजेपी ने अब सपा के वोट बैंक पर कब्जा करने की खास मुहिम शुरू कर दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से आरएसएस ने गुरुवार को अपनी खास योजना को शुभारंभ करने जा रही है। बीजेपी की योजना सफल होती है तो फिर लोकसभा चुनाव 2019 में बड़ा लाभ हो सकता है।
यह भी पढ़े:-बनारस में जल निगम के जेई व दो ठेकेदार पर काम नहीं बंद करने पर हुआ जानलेवा हमला, हालत गंभीर



संसदीय चुनाव 2014 व यूपी विधानसभा 2017 में बीजेपी ने बीएसपी के वोट बैंक में जबरदस्त सेंधमारी की थी। जाधव वोटरो को छोड़ कर दलित वर्ग के अन्य वोटरों को बीजेपी ने अपने से जोड़ लिया था। इसका असर हुआ कि देश में पहली बार पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनी है और यूपी में पहली बार भगवा पार्टी को तीन सौ से अधिक सीट मिली। बीजेपी ने अब सपा के वोट बैंक पर कब्जा करने की खास योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब यादव वोट बैंक में बिखराव लाने के लिए बीजेपी ने खास योजना पर काम शुरू किया है।
यह भी पढ़े:-पहली बार पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में किसी मंत्री ने खोली सीएम योगी सरकार की कलई, मचा हड़कंप

जानिए क्या है बीजेपी की खास योजना
बीजेपी ने सारनाथ में युवा संगोष्ठी का आयोजन किया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल व विशिष्ट अतिथि बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य हैं। कार्यक्रम का संयोजक डा.शोभनाथ यादव को बनाया गया है जबकि अध्यक्षता पूर्व राज्यमंत्री संतराज यादव करेंगे। देखने में यह एक साधारण कार्यक्रम लगता है लेकिन पर्दे के पीछे का खेल दूसरा है। बीजेपी अब यादव समाज की उपजातियों को तोडऩे में जुटी हुई है। बीजेपी सूत्रों की माने तो मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव ने यादव समाज की सभी उपजाति का विकास नहीं किया है इसलिए उपजति में बेहद नाराजगी है। मुलायम सिंह अपने जाति के लोगों को नेता बनाने से लेकर सरकारी नौकरी दिलायी है लेकिन समाज के अन्य उपजाति को विकास का लाभ नहीं मिला है इसके चलते उनमे नाराजगी है जिसका फायदा अब बीजेपी उठायेगी।
यह भी पढ़े:-जालसाज गिरोह ने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनकी योजना के नाम पर उड़ाये करोड़ रुपये, गैंग में आंगनबाड़ी सेविका भी शामिल

कैडर वोटरो को तोड़ कर निकाली जायेगी महागठबंधन की हवा
बीजेपी सूत्रों की माने तो अब कैडर वोटरों को तोड़ कर महागठबंध की हवा निकाली जायेगी। बीजेपी ने बसपा पर सफलता के साथ यह दांव आजमाया है जिसे अब सपा के कैडर वोटरों पर आजमाया जा रहा है। यदि बीजेपी का दांव सफल साबित होता है और पार्टी सपा के उन वोटरों के अपने पाले में कर लेती है जिनका विकास सपा शासनकाल में नहीं हुआ था तो यह बीजेपी के लिए मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी को अब समझ में आ रही होगी अखिलेश यादव की परेशानी, पहले लगाते थे बड़े आरोप

BJP
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned