scriptशरीर का शुद्धिकरण करने के बहाने बाबा करता था बलात्कार, ऐसे हुआ खुलासा | yog guru baba hari narayan raped teacher in ashram latest update | Patrika News

शरीर का शुद्धिकरण करने के बहाने बाबा करता था बलात्कार, ऐसे हुआ खुलासा

locationवाराणसीPublished: Oct 01, 2018 01:29:10 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

वाराणसी का मूल निवासी है आरोपी बाबा हरि नारायण

शरीर का शुद्धिकरण करने के बहाने बाबा करता था बलात्कार, ऐसे हुआ खुलासा

शरीर का शुद्धिकरण करने के बहाने बाबा करता था बलात्कार, ऐसे हुआ खुलासा

वाराणसी. शहर के पांडेय घाट का मूल निवासी योग गुरू हरि नारायण बाबा पर एक शिक्षिका ने शरीर के शुद्धिकरण के बहाने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। आरोपी बाबा सालों से दिल्ली में रह रहा है और जनकपुरी में आद्य परम योगपीठ के नाम से आश्रम बनाया हुआ है। बाबा ने घटना को दिल्ली स्थित आश्रम में ही स्वयं को बाबा का सचिव बताने वाली महिला और पीडिता को झांसे में लेने वाली एक अन्य शिक्षिका की मदद से अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक बाबा शादीशुदा है और उसके बच्चें भी है। वहीं दुसरी ओर पीड़ित शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए बाबा को नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में बाबा की दो सहयोगी महिला को भी गिरफ्तार किया है।

… जानिए पूरा मामला


जानकारी के मुताबिक एनसीआर के एक स्कूल की एक शिक्षिका(24) ने महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई की जुलाई माह में उसकी एक अन्य शिक्षिका से मुलाकात हुई। उसने बाबा द्वारा दी जाने वाली चिकित्सा के बारे में बताया। साथ ही शिक्षिका ने पीड़ित शिक्षिका को बताया कि बाबा शरीर का शुद्धिकरण करते है। जिससे शरीर में मौजूद विकार दूर हो जाते है और आराम मिलता है। पीड़िता से उसने बताया कि बाबा के इलाज से वह पूरी तरह ठीक हो गई। जिसके बाद उसने इलाज के लिए पीड़िता क बाबा के जनकपुरी आश्रम चलने को कहा।
पीड़ित शिक्षिका को ऐसे फंसाया

पीड़ित (शिक्षिका) की माने तो दस जुलाई को वह हालही में परिचित शिक्षिका के साथ बाबा हरि नारायण के जनकपुरी स्थित आश्रम पहुंची थी। जहां उसकी मुलाकात एक महिला से हुई। महिला ने स्वयं को बाबा का सचिव बताया और घंटों उससे बातचीत की। आखिर में पीड़िता के थकने के बाद महिला ने उसे वहीं रोक लिया और उपचार कराने की बात कही। पीड़िता का कहना है कि रात तकरीबन आठ बजे बाबा की सिचिव ने उसे जमीन पर लिटा दिया। उसने पीड़िता को बताया कि वह उसके शरीर के चक्र को खोल रही है और कुछ देर बात कहा कि उसके शरीर का एक चक्र बंद है। जिसे बाबा अपनी चिकित्सा पद्दति से खोलेंगे। इसके बाद पीड़िता को नहलाया गया और भोजन दिया गया। पीड़िता का आरोप है कि भोजन करने के बाद उसे बेहोशी छाने लगी। इसके बाद सचिव व साथ आई शिक्षिका ने उसे अर्द्धनग्न अवस्था में एक कमरे में भेज दिया। जहां कुछ देर बाद पहुंचे बाबा ने उसके साथ बलात्कार किया।
पीड़ित शिक्षिका ने महिला आयोग से की शिकायत


पीड़िता ने इस घटना की शिकायत महिला आोयग में की। जिसके बाद आयोग की टीम पीड़िता को लेकर जनकपुरी थाने पहुंची और मामले में तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने महिला का मेडिकल कराया और मुकदमा दर्ज कर आरोपी बाबा के आश्रम पर छापा मारा। छापा मारने के बाद पुलिस ने आश्रम से बाबा की सहयोगी और स्वयं को बाबा की सचिव बताने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबा हरि नारायण को भी नैनीताल से गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक पुलिस बाबा को दिल्ली ला रही थी।

आरोपी बाबा वाराणसी के पांडेय घाट का है मूल निवासी


जानकारी के मुताबिक आरोपी बाबा हरि नारायण वाराणसी के पांडेय घाट का निवासी है और कई सालों से दिल्ली में रह रहा है। साथ ही वह शादीशुदा है और उसके बच्चे भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो