scriptपीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह के बाद अब आया सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम | Yogi Adityanath demand as star campaigner in state assembly election | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी व अमित शाह के बाद अब आया सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम

locationवाराणसीPublished: Nov 27, 2018 04:52:54 pm

Submitted by:

Devesh Singh

यूपी से बाहर बढ़ रहा सीएम योगी का क्रेज, पांच राज्यों में यूपी के सीएम कर रहे ताबड़तोड़ चुनावी रैली

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी व बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम आ गया है। बीजेपी में दिग्गज नेताओं की कमी नहीं है लेकिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की देश के अन्य राज्यों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। बीजेपी ने पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में अपनी सारी ताकत लगा दी है जिसमे यूपी के सीएम भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।
यह भी पढ़े:-दर्शन मात्र से ही मिलती है जन्मों के पापों से मुक्ति, यहां यमराज को भी लेनी पड़ती है भैरव से अनुमति
सीएम योगी आदित्यनाथ का यूपी के बाहर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। गोरखपुर के पूर्व सांसद सीएम योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में ताबड़तोड़ चुनावी रैली की है। खास बात है कि छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के बाद सीएम योगी ने ही यहां पर सबसे अधिक रैली की है। बीजेपी प्रत्याशियों में टिकट पाये विधानसभा क्षेत्र में सीएम योगी को बुलाने की होड़ मची हुई है। राजस्थान में भी सीएम योगी आदित्यनाथ का जलवा कायम है यहां पर सीएम योगी की 21 रैली प्रस्तावित है। सीएम योगी की रैली के बहाने बीजेपी हिन्दुत्व का कार्ड खेलने में जुटी हुई है। मध्य प्रदेश में भी सीएम योगी आदित्यनाथ की जबरदस्त डिमांड है यहां पर सीएम योगी ने कुल 30 चुनावी जनसभा को संबोधित किया है।
यह भी पढ़े:-फिर सौगातों की बारिश देने आयेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी, चुनाव तक लगातार होंगे दौरे
देश भर में फैले हुए है नाथ सम्प्रदाय के लोग
सीएम योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी है जो नाथ सम्प्रदाय का है। सीएम योगी का नाथ सम्प्रदाय पर जबरदस्त पकड़ है इसके लिए यूपी के बाहर सीएम योगी की कट्टर हिन्दू नेता की छवि कायम है इसलिए सीएम योगी की जनसभा के लिए प्रत्याशियों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। बीजेपी में अभी तक सबसे अधिक डिमांड पीएम नरेन्द्र मोदी व बीजेपी के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह की होती है इस सूची में अब तीसरा नाम सीएम योगी आदित्यनाथ का आ गया है।
यह भी पढ़े:-लोकसभा चुनाव 2019 में मौसम दिखा सकता है असर, इतने माह का बचा समय
विरोधी भी साध रहे सीएम योगी पर निशाना
बीजेपी के विरोधी दल भी सीएम योगी आदित्यनाथ की ताबड़तोड़ चुनावी रैली को देखते हुए उन पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ रहा है। सीएम योगी की पांच राज्यों में हो रहे चुनाव में इतने बिजी हो गये हैं कि यूपी कैबिनेट की बैठक को टाल दिया गया है। अब इस बात की चर्चा होने लगी है कि यदि लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती के संभावित महागठबंधन के बाद भी बीजेपी को यूपी में जबरदस्त सीट मिलती है तो सीएम योगी आदित्यनाथ का कद पार्टी में बढऩा तय है।
यह भी पढ़े:-सच हो रही ज्योतिषाचार्य की बात, राम मंदिर को लेकर की थी बड़ी भविष्यवाणी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो