script

निकाय चुनाव के बाद पहली बार वाराणसी आ रहे नगर विकास मंत्री

locationवाराणसीPublished: Dec 23, 2017 09:25:57 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

महापौर से पहली बार मिलेंगे विकास मंत्री, ये है कार्यक्रम

Suresh Khanna

सुरेश खन्ना

वाराणसी. नगर विकास एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना नगर निकाय चुनाव के बाद पहली बार पीएम के सांसदीय क्षेत्र वाराणसी आज आ रहे हैं। उनके साथ शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारी समीर शर्मा भी शनिवार को शहर में होंगे। आज केंद्र एवं प्रदेश की योजनाओं के प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद वह 12.55 बजे महराजगंज रवाना हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें
गोरखपुर लोकसभा सीट से इस नेता पर बीजेपी लगाएगी दाव, बाजपेई के हैं करीबी

महापौर से पहली बार मिलेंगे विकास मंत्री
सुरेश खन्ना को महापौर के शपथ ग्रहण समारोह में आना था लेकिन लखनऊ के कार्यक्रम के चलते नहीं आ पाए थे। पहली बार पार्टी की महापौर से भी उनकी मुलाकात होगी।
ये है कार्यक्रम
नगर विकास मंत्री लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सुबह 10 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। वहां से प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय जाकर जनसुनवाई करेंगे। उसके बाद 11.10 बजे मंडलायुक्त सभागार में शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। नगर निगम, जल निगम, गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों के साथ बनकर तैयार हो चुके ओवरहेट टैंकों को चालू करने, गोइठहां और दीनापुर में बन रहे सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की प्रगति की भी समीक्षा करेंगे।

दरअसल, एसटीपी, सीवेज पंपिंग स्टेशन और ओवरहेड टैंक को इसी महीने तक चालू कर देना है। मंत्री भी बैठक कर अब तक की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसे लेकर सभी विभगों में फाइल तैयार करने क कम तेज हो गया है। वहीं समीर शर्मा हृदय, अमृत के तहत हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी लेंगे।
नगर विकास मंत्री नगर निकाय चुनाव में आए थे लेकिन इससे पहले के दौरे पर उन्होंने पेयजल, सीवेज की समस्या का समाधान करने की हिदायत दी थी। साथ ही सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद वह 12.55 बजे महराजगंज रवाना हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो