उसे नहीं पसंद था खुद का चेहरा, उठा लिया ये दर्दनाक कदम

उसे नहीं पसंद था खुद का चेहरा, उठा लिया ये दर्दनाक कदम
suicide

परिवार स्तब्ध, सपने में नहीं सोचा था कर जाएगा बेटा ये काम

वाराणसी. अपने अक्सर यह तो सुना होगा की लड़की का चेहरा सुंदर न होने के कारण शादी टूट गयी या फिर कई ऐसी लड़कियों के बारे में सुना होगा की खूबसूरत न होने के कारण शादी नहीं हो रही या फिर बदसूरत होने के कारण फलां युवती ने आत्महत्या कर ली है। वाराणसी में मंगलवार को इसके विपरीत अमित चौबे ने फांसी इसलिए लगा ली क्योंकि उसको लगता था कि वह बदसूरत है और उसको कोई पसंद नहीं करता। 
चोलापुर थानांतर्गत राजापुर में शंकर लक्ष्मी चौबे का छोटा बेटा अमित कुमार चौबे उर्फ मोनू चौबे  (26) ने
एमकाम के बाद बीएड की शिक्षा ग्रहण कर लेखपाल भर्ती के लिए परीक्षा दी थी। इण्टरव्यू देना बाकी था। उसके शादी की भी बात चल रही थी लेकिन कई जगह से रिश्ता टूट चुका था उसका चेहरा सुंदर न होने के कारण। अमित काफी व्यथित चल रहा था।
सोमवार की रात परिवार में सभी के सो जाने के बाद घर के पूरब सौ मीटर दूर बगीचें में कटहल के पेड से रस्सी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार सुबह महिलाए शौच के लिए गयीं तो देखकर सन्न रह गयी। इसकी सूचना घर वालों को दी तो भागे – भागे मौके पर पहुॅचे। पूरे परिवार में कोहराम मच गया।  सूचना पर पहुॅची पुलिस को मोनू के जेब से कागज पर लिखा सुसाइट नोट मिला। उसमें लिखा था। ʺअपने हमेशा परेशान रहने वाली आदत और खराब चेहरे से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा हुॅ। इसमें किसी का कोई दोष नही है। अब मुझे जीने में कष्ट था।ʺ
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned