script

लोकसभा चुनाव के लिए युवा कांग्रेस ने कराया सर्वे

locationवाराणसीPublished: Feb 24, 2019 09:35:58 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बोले युवा कांग्रेस नेता, आगामी चुनाव में होगा विचारधाराओं का संघर्ष।

congress

congress

वाराणसी.आगामी लोकसभा चुनाव के लिए युवा कांग्रेस ने बनारस में एक सर्वे कराया है। इस सर्वे के माध्यम से बनारस के एक-एक बिंदु को उठाया गया था। इस सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर ही आगामी चुनाव लड़ा जाएगा। यह सर्वे रिपोर्ट जल्द ही कांग्रेस हाईकमान को सौपी जाएगी।
उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस ( पूर्वी जोन ) के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान से मिल आगामी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देजनजर पार्टी की जमीनी सच्चाई को उनके सामने रख कर उनसे वाराणसी में कांग्रेस की जमीनी तैयारियों , जनभावनाओं को समझने हेतु तथा उन जन भावनाओं को उनके सामने रखने के लिए मांग भी करेगा।
युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे ने कहा कि, उन्होंने पिछले पांच वर्षों तक लगातार सत्ता के बरक्श संघर्ष करने वालों, सड़क से लेकर संसद तक जनता की विभिन्न मांगों को हरस्तर पर आवाज उठाने वाले कार्यकर्ताओं से अंदर खाने में एक सर्वे कराया है। इस सर्वे का मूल आधार जन भावनाओं को जमीनी स्तर पर पढ़ना है। इस दरम्यान एक- एक कार्यकर्ता के नाम, पता तथा मोबाइल नम्बर को सर्वे के दौरान जांच-परख कर देखने की कोशिश की गई है ताकि पार्टी को किसी भी सूरत में कोई हानि न हो।
राघवेंद्र चौबे ने कहा कि, यूथ कांग्रेस के सर्वे का मक़सद लोक सभा चुनाव के दरम्यान जन सापेक्ष विचारों और मुद्दों तथा उनसे जुड़े नेताओं की सही पहचान कराना है। सर्वे से एकत्र इन सारे तथ्यों और आंकड़ों को केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष रखने के लिए शिर्ष नेतृत्व के इस हफ्ते का समय भी मिल चुका है।। उन्होंने बताया कि इस सर्वे की हकीकत को केंद्रीय नेतृत्व के सामने रख नेतृत्व को हर वस्तुस्थिति से वाकिफ़ कराना एक मात्र मकसद है। यह सर्वे वार्ड स्तर पर जमीनी हकीकत को दर्शाती है जिसमे नेताओं को भी परखने की कोशिश की गई है।
युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि 2019 का लोक सभा चुनाव विचारधाराओं पर होगा। एक तरफ संघ पोषित विचारधारा होगी तो दूसरी तरफ देशभक्ति और बलिदानियों के महान विचारों का संवहन करने वाली महान पार्टी कांग्रेस।

ट्रेंडिंग वीडियो