अब इन राशियों के लोगों का हो जाएगा भाग्योदय, सब कुछ होगा हाथ में

जानें ये कौन सी हैं ये राशियां....

By: Ajay Chaturvedi

Published: 27 Oct 2018, 10:47 AM IST

वाराणसी. आकाश मंडल में हमेशा कुछ न कुछ परिवर्तन होता ही रहता है। लेकिन इस बार जो परिवर्तन हो रहा है या होने वाला है, वह इन राशियों के जातकों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और शुभाशुभ फलदायी है। इन राशियों के जातकों का भाग्य प्रबल होगा, इनकी मुंह मांगी मुराद पूरी होगी। ऐसा काशी के पंचांगों के अध्ययन से पता चलता है।

काशी के पंचागों के मुताबिक पांच राशियों के जातक जो बहुत दिनों से परेशान थे। हमेशा अपने भाग्य को कोसते रहे। उनके लिए अच्छा समय शुरू होता है अब, तो जानें ये कौन राशियां हैं और क्या प्रभाव आपके जीवन पर पड़ने वाला है...

मेष राशि: गोचर कुंडली के तीसरे भाव का चंद्रमा संतान की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए अति शुभ है। इस राशि के जातक को पूर्ण ध्यान घर-परिवार की जरूरतों पर लगाना चाहिए। निजी जीवन के कई मामलों पर विचार करना नितांत जरूरी और फायदेमंद होगा। जो भी काम शुरू करेंगे उसमें परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके खर्च से परिवार की जरूरतें पूरी हो सकती हैं। बड़ी खुशी मिल सकती है। अपने मेहनत का पूरा फल मिल सकता है। योजनाएं सफल हो सकती हैं। पैसों से जुड़ी योजना सफल हो सकती है। व्यापार और नौकरी में जो काम किया जाएगा उसका बेहतरीन फल आने वाले दिनों में मिलेगा।


कर्क राशि: इस राशि के जातक अच्छी तरह से पैसा बना सकते हैं, शर्त सिर्फ इतनी कि पारंपरिक रूप से निवेश करें। खाली वक्त का घर लाभ लें और अपने परिवार के साथ कुछ प्यार भरे पल गुजारें। प्यार का आह्वान महसूस करने के लिए किसी नए व्यक्ति से मिल मिल सकते हैं। साझेदारी में कोई नई परियोजना शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। सभी को मुनाफा होगा। लेकिन जिससे भी साझीदारी करें उसके बारे में पूरा सोच समझ लें, अच्छी तरह से उसे जान लें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपका सहायता कर सकता है।

तुला राशि: इस राशि के जातक ज़िंदगी का भरपूर लुत्फ उठाने का मौका है। आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक रूप को स्वस्थ रखकर दिल और दिमाग को बेहतर बनाया जा सकता है, वह भी महज थोड़ा से योगाभ्यास से। ऐसे लोग जिन्हें आप आप जानते हैं, उनके ज़रिए आप आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आश्चर्यजनक तरीके से अपने बचाव में अपके भाई आगे आएंगे। एक-दूसरे की ख़ुशी के लिए परस्पर आपसी सहयोग से काम करने की ज़रूरत है। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। कामकाज में आ रहा बदलावों के कारण लाभ जरूर मिलेगा। रिश्तेदारों का दखल शादीशुदा जिन्दगी में परेशानी पैदा कर सकता है।


धनु राशि: इस राशि के जातकों का तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता है। पैसे कमाने के नए मौके मिल सकते हैं। रिश्तेदार के यहां छोटी यात्रा हो सकती है।भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाला प्यार का पल भी मिलने का सुयोग बन रहा है। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। रचनात्मक काम में लगे लोगों के लिए सफलता से भरा दिन है। वह पहचान मिलगी जिसकी एक लंबे अरसे से तलाश थी। चीजें और लोग को तेज़ी-से परखने की क्षमता वैसे भी दूसरों से अधिक हैं। आपका जीवनसाथी आज ऊर्जा और प्रेम से भरपूर है। बेकार की बातों में समय न बर्बाद करें।


कुम्भ राशि: इस राशि के गोचर कुंडली के पराक्रम भाव में चंद्रमा होने से दिन अच्छा रहेगा। मन में कुछ रचनात्मक और नया विचार आ सकता है। कैरियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं। नेक काम के लिए अतिरिक्त अच्छे पैसे मिल सकते हैं। कुछ नया करने की कोशिश करें। नया काम करने के लिए मन बहुत उत्सुक हो सकता है। उत्साह भी ज्यादा रहेगा। पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना जरूरी है। कोई भी कठिन या बड़ी बात बहुत सीधे तरीके से किसी के सामने रख सकते हैं। इस प्रतिभा से कुछ लोगों पर अच्छा असर पड़ेगा। संतान से सुख मिल हो सकता है। दोस्तों से समय पर सहायता मिलनी तय है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आय में वृद्धि का योग है। ऑफिस और सरकारी कामों में सफलता मिल सकती है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned