scriptआश्विन शुक्ल चतुर्दशी, मंगलवार को इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जरूर करें ये काम | Zodiac Star Tuesday Hanuman grace Special benefits | Patrika News

आश्विन शुक्ल चतुर्दशी, मंगलवार को इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जरूर करें ये काम

locationवाराणसीPublished: Oct 22, 2018 01:24:28 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

दो राशियों पर होगी राम भक्त हनुमान की विशेष कृपा, ऐसे करें इनका ध्यान।

Zodiac Star Tuesday Hanuman grace Special benefits

Zodiac Star Tuesday Hanuman grace Special benefits

वाराणसी. आश्विन और कार्तिक मास वैसे भी काफी महत्वपूर्ण माना जाता है, उसमें भी कलयुग के सबसे प्रभावशाली देवता राम भक्त हनुमान की पूजा इन दिनों खास हो जाती है। विजयादशमी और उसके बाद से हनुमान जी की विशेष पूजा अर्चना करने से भक्तों को खास लाभ होता है। उनकी मन्नतें पूरी होती हैं। इसमें आश्विन शुक्ल चतुर्दशी के दिन अगर मंगलवार हो तो उस दिन बजरंग बली का खास ध्यान करने का विधान है। लेकिन इस बार इन दो राशियों पर हनुमान जी की खास कृपा होने जा रही है।
मंगलवार यानी 23 अक्टूबर का दिन दो राशियों के लिए खास होने जा रहा है। राम भक्त नुमान जी की कृपा दृष्टि के कारण जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुःख समाप्त हो जाएंगे। 23 अक्टूबर दिन यानी मंगलवार इन दोनों राशियों के जातकों के लिए बड़ा परिवर्तन लाने वाला है। महालक्ष्मी की कृपा दृष्टि इन सभी जातकों पर बनी रहेगी। महालक्ष्मी सभी प्रकार के कष्टों को हर लेंगी। जो भी नया कार्य बजरंगबली के नाम से आरंभ करेंगे उसमें आपको सफलता मिलनी ही है।
बेहतरी के लिए करने होंगे ये कुछ उपाय…
-ज्योतिषीय गणित और उनके फलांक के अनुसार इन दोनों राशियों के जातकों को सुबह उठ कर सबसे पहले हनुमान जी का ध्यान करना होगा। ऐसा करने से आपको अपने जीवन में तेजी से सफलता मिलेगी।
– 23 अक्टूबर की सुबह उठने के साथ ही मन ही मन हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। मन लगा कर जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलनी तय है।
-इस दिन आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का परिवारिक या व्यावसायिक निर्णय कतई न लें। इससे आपको नुकसान हो सकता है।

आचार्य बृजभूषण द्विवेदी के अनुसार इस 23 अक्टूबर (मंगलवार) से सिंह और तुला राशि के जातकों का शुभ समय शुरू हो रहा है। इसमें इन दोनों ही राशियों के जातकों को सफलता से कोई नहीं रोक सकता। बस क्रोध पर नियंत्रण रखें, वाद विवाद से बचें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो