scriptहरा भरा पनीर है हैल्दी स्नैक | Hara bhara paneer recipe | Patrika News

हरा भरा पनीर है हैल्दी स्नैक

Published: Aug 27, 2018 04:56:50 pm

पनीर को न केवल सब्जी में या पराठे में बल्कि स्नैक्स की तरह भी खाया जा सकता है।

Hara bhara paneer

Hara bhara paneer

अगर आप भी पनीर के दीवाने हैं तो इसे हर तरह से खाना जरूर पसंद करते होंगे। पनीर को न केवल सब्जी में या पराठे में बल्कि स्नैक्स की तरह भी खाया जा सकता है। पनीर के स्नैक्स बहुत लाजवाब बनते हैं। आज हम आपको हरा भरा पनीर की रेसिपी बताने जा रहे हैं। यह हैल्दी और टेस्टी स्नैक है और बच्चों से लेकर बड़ों तक सबको पसंद आता है। हालांकि इसे हार्ट पेशेंट या फिर हाई कोलेस्ट्रॉल लेवल वाले पेशेंट्स को सर्व नहीं किया जाना चाहिए। यहां पढ़ें हरा भरा पनीर की टेस्टी रेसिपी –
सामग्री –

५०० ग्राम कॉटेज चीज
२ टे.स्पून घी

ग्रीन मसाला बनाने के लिए-

तीन चौथाई कप हरा धनिया
२-३ हरी मिर्च
१ इंच का टुकड़ा अदरक
६ काली मिर्च
६ लौंग
१ टे.स्पून दालचीनी पाउडर
२ टे.स्पून नींबू का रस
२ टे.स्पून सेंधा नमक
विधि –

पनीर को एक-एक इंच के टुकड़ों में काट लें। अदरक, हरी मिर्च, हरा धनिया, लौंग, काली मिर्च और दालचीनी पाउडर का पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट में सेंधा नमक और नींबू का रस भी डाल दें। अब इस पेस्ट में पनीर के टुकड़ों को लपेट लें। कड़ाही में घी गर्म करें जब घी गर्म हो जाए तो पनीर के टुकड़ों को तल लें और गर्मागर्म पनीर टॉमेटो सॉस हरी चटनी के साथ सर्व करें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो