scriptमेहमानों को खिलाएं स्पाइसी कॉर्न | Spicy corn recipe | Patrika News

मेहमानों को खिलाएं स्पाइसी कॉर्न

Published: Apr 14, 2018 02:40:38 pm

कुछ मेहमान ऐसे होते हैं जिन्हें पनीर पसंद नहीं होता, ऐसे में यह निर्णय करना बहुत मुश्किल हो जाता है कि आखिर बनाया क्या जाए।

spicy corn

spicy corn

कुछ मेहमान ऐसे होते हैं जिन्हें पनीर पसंद नहीं होता, ऐसे में यह निर्णय करना बहुत मुश्किल हो जाता है कि आखिर बनाया क्या जाए। अगर आप भी ऐसी दुविधा में हैं तो यह रेसिपी आपके बहुत काम की है। स्पाइसी कॉर्न बेहद टेस्टी रेसिपी है और बेशक आप इन्हें मेहमानों को परोस सकते हैं। यह झटपट तैयार होने वाली रेसिपी है और मेहमानों को जरूर पसंद आएगी। यहां पढ़ें स्पाइसी कॉर्न की रेसिपी –
सामग्री –

2 ताजी मिठी मकई , 10 गोल टुकड़ो में कटे हुए
नमक स्वादअनुसार
2 टेबल-स्पून क्रश की हुई मूंगफली
2 टेबल-स्पून तेल
1/2 कप बारीक कटी हुई प्याज
1 टी-स्पून बारीक कटी हुई हरी मिर्च
1 टी-स्पून बारीक कटा हुआ अदरक
1 कप बारीक कटे हुए टमाटर
1/2 टी-स्पून लाल मिर्च पाउडर
1/4 टी-स्पून हल्दी पाउडर
2 टेबल-स्पून बारीक कटा हुआ हरा धनिया
विधि –

मकई के गोल टुकड़े, नमक और उपयुक्त पानी को मिलाकर प्रैशर कुकर में डालें और 1 सिटी तक पकाऐं। ढ़क्कन खोलने से पूर्व सारी भाप निकलने दें। एक तरफ रखें।

कढ़ाई में तेल गरम करें, प्याज डालकर मध्यम आंच पर १-२ मिनट तक भूनें। हरी मिर्च और अधरक डालकर मध्यम आंच पर कुछ सेकन्ड तक भूनें। टमाटर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और २ टेबल-स्पून पानी डालकर अच्छी तरह मिलाएं और बीच-बीच में हिलाते हुए, ४-५ मिनट तक पकाऐं।
दरदरी पीसी हुई मूंगफली, नमक और ३/४ कप पानी डालकर अच्छी तरह मिलाएं और बीच-बीच में हिलाते हुए मध्यम आंच पर २ मिनट तक पकाऐं। उबले हुए मकइ के टुकड़े और धनिया डालकर अच्छी तरह मिलाएं और मध्यम आँच पर बीच-बीच में हिलाते हुए २ मिनट तक पकाऐं। गरमा गरम परोसें।
अगर आप भी खाना बनाने के शौकीन हैं और कुछ ऐसी डिशेज बनाते हैं जिन पर आपको हर बार तारीफें मिलती हैं तो अब हम आपको अपनी इस कला के प्रदर्शन के लिए प्लैटफॉर्म देने जा रहे हैं। आप अपनी खास रेसिपीज पत्रिका डॉट कॉम के साथ शेयर कर सकते हैं। कंमेंट बॉक्स में अपनी रेसिपी हमें लिख भेजें। आप अपनी रेसिपी का वीडियो भी हमारे साथ शेयर कर सकते हैं। चुनिंदा रेसिपीज को पत्रिका डॉट कॉम पर फीचर भी किया जाएगा। तो देर किस बात की, लिख भेजिए हमें अपनी स्पेशल रेसिपी।

ट्रेंडिंग वीडियो