Watch Video:बीस हजार की रिश्वत लेते एक्सइएन एसीबी के हत्थे चढ़ा,जेइएन भी हिरासत में

Deepak Vyas

Publish: Jul, 12 2019 05:58:11 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 06:39:22 PM (IST)

Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

जैसलमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जैसलमेर ने शुक्रवार को रिश्वत मांगने के एक मामले में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के टीएमसी खंड मोहनगढ़ में कार्यरत अधिशासी अभियंता को 20 हजार रुपए की रिश्वत की राशि समेत दबोच लिया। इसी मामले में ब्यूरो ने एक कनिष्ठ अभियंता को मोहनगढ़ से हिरासत में लिया। ब्यूरो के उपअधीक्षक अनिल पुरोहित के नेतृत्व में यह कार्रवाई ठेकेदार जलाल खां की शिकायत के आधार पर की गई है।
उपअधीक्षक पुरोहित ने बताया कि परिवादी जलाल खां पुत्र हमीर खां निवासी चौधरिया ठेकेदारी का कार्य करता है। उसने शिकायत की कि इगांनप के टीएमसी खंड मोहनगढ़ में कार्यरत अधिकारी उससे किए गए रिपेयरिंग और टाइल्स निर्माण कार्य का भुगतान करवाने के लिए एलओसी बजट मंगवाकर बिल पारित करने की एवज में रिश्वत मांग रहे हैं। ब्यूरो ने शिकायत को सत्यापित करवाया, जिसके तहत गत 10 जुलाई को कनिष्ठ अभियंता विजय ने परिवादी से ३ प्रतिशत कमीशन के हिसाब से 26 हजार 700 रुपए मांगे तथा 10 हजार रुपए ले लिए। उसने अधिशासी अभियंता को उनके हिस्से की राशि जलाल खां को स्वयं देने के लिए कहा। इसके बाद शुक्रवार को अधिशासी अभियंता देशराज जाट ने प्रत्येक कार्य का एलओसी बजट मंगवाने के लिए दो कार्यों के लिए कुल 20 हजार रुपए की मांग की। ब्यूरो की टीम के इशारे पर जलाल खां ने वह राशि जाट को दे दी। जिसे उन्होंने अपनी कुर्सी के नीचे रख दिया। इतने में टीम ने दबिश देकर जाट को पकड़ा और राशि बरामद की। यह कार्रवाई जैसलमेर स्थित इगांनप कार्यालय में की गई।
ब्यूरो की टीम बाद में जाट को पकडक़र एसीबी कार्यालय लेकर आई, वहां अग्रिम कार्रवाई शुरू की गई है। दूसरी ओर इस मामले में एक अन्य रिश्वतखोर कनिष्ठ अभियंता विजय को मोहनगढ़ से पकड़ा गया है। ब्यूरो की यह कार्रवाई करने वाली टीम में उपअधीक्षक के अलावा कनिष्ठ सहायक मुकेश शर्मा, कांस्टेबल बलूदान, दुर्गसिंह, शिवप्रताप, नरेंद्र सिंह, गुमनाराम, किशनाराम और शेराराम शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned