script12वीं की परीक्षा मेंं 1 नकल प्रकरण, 403 परीक्षार्थी अनुपस्थित | 1 copy case, absence of 403 examiners in 12th exam | Patrika News

12वीं की परीक्षा मेंं 1 नकल प्रकरण, 403 परीक्षार्थी अनुपस्थित

locationविदिशाPublished: Mar 09, 2019 10:28:52 pm

Submitted by:

Krishna singh

परीक्षा केंद्रों में पुलिस न रहने से बन रही जाम की नौबत

examiners-will-have-to-reach-the-examination-center-50-minutes-before

examiners-will-have-to-reach-the-examination-center-50-minutes-before

विदिशा. माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा में शनिवार को कक्षा 12वीं के अंगे्रजी सामान्य अंग्रेजी भाषा का प्रश्न-पत्र हुआ। इस दौरान एक नकल प्रकरण बना। इस परीक्षा में 403 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इस परीक्षा में कुल दर्ज परीक्षार्थी 14 हजार 27 थे। इनमें 13 हजार 624 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी और 403 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। इस दौरान जिला परियोजना समन्वयक केसिंह एवं शिक्षक बलवीरसिंह तोमर ने देखखजूरी, बरईपुरा, मानसरोवर एवं जैन स्कूल परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। वहीं अलग-अलग निरीक्षण दल भी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। जिले में 72 परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षा चल रही। इसमें सिरोंज के एक परीक्षा केंद्र में केंद्राध्यक्ष ने एक नकल प्रकरण बनाया।
पुलिस की मौजूदगी नहीं
परीक्षा केंद्रों में पुलिस व्यवस्था की कमी रहने से परीक्षा समाप्त होने के दौरान जाम की नौबत बन रही है। शनिवार को जैन स्कूल के सामने काफी समय तक ऐसी ही स्थिति रही। यहां परीक्षार्थियों के वाहन जाम में फंसे रहे। अन्य वाहनों को भी निकलने में परेशानी आती रही। सड़क किनारे स्थित स्कूलों के अधिकांश परीक्षा केंद्रों पर इस तरह की स्थिति बन रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो