जिले के 1180 विद्यार्थियों को लैपटाप के लिए 25-25 हजार

पहले चरण में 492 बच्चे लाभान्वित

By: govind saxena

Published: 25 Sep 2020, 08:52 PM IST

विदिशा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रोत्साहन योजना के तहत 16 हजार विद्यार्थियों को 40.35 करोड रूपए की राशि लैपटाप खरीदने के लिए उनके खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की। उन्होंने इस दौरान बच्चों से ऑन लाइन संवाद भी किया। इस योजना से इस बार जिले के 1180 विद्यार्थी लाभान्वित हुए हैं।


विदिशा एनआईसी कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सीइओ मयंक अग्रवाल, पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन के अलावा सुरेंद्र चौहान और रामनारायण विश्वकर्मा ने जिले के सात विद्यार्थियों को प्रतीक स्वरूप राशि प्रशस्ति पत्र वितरित किए। जिले के 85 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 492 बच्चों को 25-25 हजार रूपये की राशि लैपटाप के लिए ऑनलाइन उनके खाते में ट्रांसफर की गई है। इसके अलावा 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 688 विद्यार्थियों को भी लैपटाप के लिए राशि एक सप्ताह में उनके खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर की जायेगी। इस मौके पर शिक्षा विभाग के योजना अधिकारी विनोद चौधरी, एडीपीसी खजान सिंह के अलावा विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक उपस्थित थे। इस वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ्रशिवराजसिह चौहान ने किसान कल्याण योजना के तहत 5.70 लाख किसानों के खातें में किसान सम्मान निधि की दो-दो हजार रूपये की राशि ऑनलाईन ट्रांसफर की। प्रदेश के 77 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि चार-चार हजार रूपये की राशि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के खाते में ऑनलाइन जमा की जायेगी।


इस अवसर पर जिला पंचायत सीइओ मयंक अग्रवाल ने प्रतिभावान बच्चों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि परिश्रम से शिखर तक पहुंच सकते है। जो बनने का लक्ष्य तय किया है उसके लिए पूर्ण ईमानदारी से ओर सजगता से परिश्रम करना आवश्यक है। भाजपा नेता मुकेश टण्डन ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिले को अध्यापन के क्षेत्र में हर चीज देने का प्रयास किया है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned