scriptमंडी में आया 15 हजार क्विंटल गेहूं | 15 thousand quintals of wheat arrival in the mandi | Patrika News

मंडी में आया 15 हजार क्विंटल गेहूं

locationविदिशाPublished: Mar 27, 2019 11:32:21 pm

Submitted by:

Krishna singh

मंडी की प्याऊ हुई चालू, सुलभ कॉम्प्लेक्स का ताला भी खुला

patrika news

15 thousand quintals of wheat arrival in the mandi

विदिशा. मिर्जापुर नईमंडी में व्यवस्थाओं की कमी से किसान परेशान हो रहे थे। पत्रिका ने बुधवार के अंक में उनकी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। इसके बाद अब व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया गया है। नई मंडी में दूसरे दिन भी किसानों की खासी भीड़ रही। मंडी में करीब 15 हजार क्विंटल गेहूं आया। गेहूं के भाव एक दिन पूर्व की तरह रहे। 1750 से 3000 के भाव गेहूं खरीदा गया। वहीं पुरानी मंडी में चना, मसूर व अन्य जिन्सों की करीब ढाई हजार क्ंिवटल की आवक रही।
बुधवार को मंडी परिसर स्थित सुलभ कॉम्प्लेक्स को चालू करा दिया। सभी नलों में पानी था और यहां एक कर्मचारी मौजूद रहा। किसान इस कॉम्प्लेक्स का उपयोग करते हुए दिखाई दिए। वहीं किसानों के लिए बनी प्याऊ भी चालू कर दी गई। इससे किसान अपनी प्यास बुझा रहे थे। मालूम हो कि इन सुविधाओं की कमी से किसान परेशान हो रहे थे। उन्हें मंडी में टैंकर का गर्म पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा था। इधर मंडी सचिव कमल बगवैया ने पानी की समस्या से कलेक्टर को अवगत कराया गया था। कलेक्टर ने नगरपालिका सीएमओ को पानी की व्यवस्था के लिए कहा। इसके बाद सुबह नपा के टैंकरों से प्याऊ व सुलभ कॉम्प्लेक्स की टंकियां पानी से भरी गई जिससे इन सुविधओं का उपयोग हो पाना संभव हुआ है।
यहां लगा जाम
वहीं पुरानी मंडी में एक ही गेट से ट्रॉलियों के आने-जाने से जाम की नौबत बनी। मंडी परिसर से बाहर निकलती ट्रॉली और बाहर से अंदर आने वाली ट्रॉलियां गेट के पास आमने-सामने फंस गई। इससे मंडी के अंदर मुख्य मार्ग, शिक्षक कॉलोनी, लड्डा वाली सड़क, खरीफाटक मार्ग पर वाहनों की कतार लगी रही। करीब आधे घंटे तक जाम की नौबत बनी रही। इस दौरान व्यवस्था सुलभ कराने जब मंडी कर्मचारी नहीं आए तो चालकों ने ही इस व्यवस्था को सुलभ किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो