script

विदिशा में 1959 पायलट दल और 237 सर्वे दल करेंगे काम

locationविदिशाPublished: Jul 01, 2020 09:46:04 pm

Submitted by:

govind saxena

जिले में किल कोरोना अभियान का शुभांरभ

विदिशा में 1959 पायलट दल और 237 सर्वे दल करेंगे काम

विदिशा में 1959 पायलट दल और 237 सर्वे दल करेंगे काम

विदिशा. जिले में भी प्रदेशव्यापी अभियान स्पेशल फीवर स्क्रीनिंग अभियान किल कोरोना की 1 जुलाई से शुरूआत हुई। शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करैयाखेडा में विधायक शशांक भार्गव ने तथा सिटी हास्पिटल में नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टण्डन ने दलों को आवश्यक सामग्री व औषधियां वितरित कर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सीएमएचओ डॉ केएस अहिरवार ने बताया कि जिले के सभी विकासखण्डों में 1959 पायलेट दल एवं 237 सर्वे दल, 35 एमएमयू दल, 15 फीवर क्लीनिक, सेम्पल कलेक्शन सेन्टर दलों के माध्यम से किल कोरोना अभियान 15 जुलाई तक संचालित किया जाएगा।
गठित दल घर-घर सर्वे कर कोरोना के संदिग्ध मरीजों की शीघ्र पहचान करेंगे, ये टीकाकरण से वंचित गर्भवती महिलाओं-बच्चों की सूची तैयार कर सेवाएं उपलब्ध कराएंगे, गंभीर बीमारी से पीडित मरीजों की खोज कर मलेरिया, डेंगू के मरीजो की पहचान एवं उच्च संस्था पर रेफर करेंगे।

अभियान के शुभांरभ में जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। अभियान की मानिटरिंग के लिए जिलाधिकारियों को विकासखण्ड आवंटित किए गए है जिनके द्वारा ग्राम स्तर से संस्था स्तर की निगरानी, मानिटनिंग, सार्थक एप अपडेशन एवं समीक्षा कर कार्य की प्रगति से प्रतिदिन शाम को जिला कार्यालय को अवगत कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो