script

छात्रावास में दूषित भोजन से 25 बच्चे बीमार, छात्रावास अधीक्षक निलंबित

locationविदिशाPublished: Nov 19, 2019 11:09:36 am

Submitted by:

govind saxena

दूषित भोजन के कारण उल्टी-दस्त के शिकार हो गए

sf.jpg
विदिशा. कुरवाई ब्लॉक के जूनियर बालक छात्रावास में रह रहे 30 में से 25 बच्चे सोमवार की सुबह दूषित भोजन के कारण उल्टी-दस्त के शिकार हो गए। उन्हें तत्काल कुरवाई अस्पताल मेें भर्ती कराया गया।
उपचार के बाद उनकी स्थिति अब ठीक बताई गई है। कलेक्टर ने बच्चों के खान पान में लापरवाही बरतने पर छात्रावास अधीक्षक को निलंबित कर दिया है।

एसडीएम जीएस वर्मा ने बताया कि घटना सोमवार की सुबह करीब 10 बजे की है। छात्रावास में भोजन के बाद करीब 20-25 बच्चों की तबियत बिगड़ गई। बच्चों की उम्र 12-16 साल के बीच बताई गई है।
सूचना मिलते ही बच्चों को तत्काल कुरवाई के शासकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उपचार के लिए आसपास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से भी चिकित्सकों को बुलवा लिया गया। तत्काल उपचार से बच्चों की स्थिति जल्दी ही सामान्य हो गई। मौके पर तहसीलदार को भेजा गया।
टीएल की बैठक में यह बात जब कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की जानकारी में आई तो उन्होंने आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक नरेन्द्र अवस्थी को मौके पर जाने को कहा। कलेक्टर ने लापरवाही बरतने पर छात्रावास अधीक्षक जेपी सेन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए। एसडीएम वर्मा ने बताया कि अब सभी बच्चों की हालत सामान्य है।

ट्रेंडिंग वीडियो