scriptविधायक ने दो सडक़ों के चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत कराए 27 करोड़ | 27 crore for widening of two roads | Patrika News

विधायक ने दो सडक़ों के चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत कराए 27 करोड़

locationविदिशाPublished: Jul 02, 2020 08:01:52 pm

Submitted by:

govind saxena

आनंदपुर से उनारसीकलां और सिरोंज-आरोन रोड से गरेठा तक बनेगी सडक़

विधायक ने दो सडक़ों के चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत कराए 27 करोड़

विधायक ने दो सडक़ों के चौड़ीकरण के लिए स्वीकृत कराए 27 करोड़

सिरोंज/आनंदपुर. प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तीसरे चरण में सिरोंज-लटेरी विधानसभा क्षेत्र को दो बड़ी सडक़ों की सौगात मिल गई है। विधायक उमाकांत शर्मा के प्रयासों से सिरोंज-आरोन रोड से गरेंठा तक 17 किमी लंबी सडक़ का निर्माण होगा। इसी तरह लटेरी क्षेत्र में आनंदपुर से उनारसीकला के बीच 21 किमी लंबी प्रधानमंत्री सडक़ बनेगी। अभी ये सडक़ें 3.5 मीटर चौड़ी हैं, जो अब 5.5 मीटर हो जाएंगी।

योजना के तीसरे चरण में उन सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाने का निर्णय लिया गया है जो हाट बाजार, अस्पतालों और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों से जुड़ी हैं। इन सभी सडक़ों की चौड़ाई बढ़ाकर 5.5 मीटर करने का निर्णय लिया गया है। योजना के लागू होने के बाद से ही विधायक उमाकांत शर्मा ने सिरोंज-लटेरी विधानसभा क्षेत्र की इन दो प्रमुख सडक़ों का प्रस्ताव तैयार कराया था और विभागीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर से भी चर्चा की। इसके बाद विभाग द्वारा इन दोनों सडक़ों के निर्माण की स्वीकृति प्रदान कर दी है। विधायक ने बताया कि सिरोंज-आरोन रोड से गरेंठा के बीच बनने वाली सडक़ का निर्माण 12 करोड़ और आनंदपुर से उनारसीकलां के बीच बनने वाली सडक़ का निर्माण 15 करोड़ रूपए की लागत से हेागा। जल्दी ही दोनों सडक़ों के निर्माण का टेंंडर जारी होगा।
50 से अधिक गांवों के नागरिकों को मिलेगा फायदा
इन दोनों सडक़ों के चौड़ीकरण से क्षेत्र के 50 से अधिक गांवो के लोगों को फायदा होगा। आनंदपुर से उनारसीकला के बीच बनने वाली सडक़ से उनारसीकलां, भीलाबावड़ी, अमीरगंज, कालादेव, तीतरबर्रीचक, बापचा, गोलाखेड़ा, धरनावदा, शाहपुर आदि गांव लाभान्वित होंगे।
आनंदपुर के व्यापार में होगी वृद्वि.
इस आनंदपुर-उनारसी के बीच सडक़ बनने से आनंदपुर बाजार को बड़ा फायदा होगा। इस रोड की चौड़ाई बढऩे से व्यापार भी बढ़ेगा और गुना जिले के गांवों के लोगों को आने-जाने में भी आसानी होगी। आनंदपुर के व्यापारी मोनू जैन का कहना है कि सडक़ बनने से व्यापारियों को बड़ा लाभ होगा साथ ही बाजार भी विकसित हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो