तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 55 घायल

तीर्थयात्रियों से भरी बस पलटी, 3 की मौत, 55 घायल

Amit Mishra | Updated: 12 Jun 2019, 12:56:03 PM (IST) Vidisha, Vidisha, Madhya Pradesh, India

मृत व्यक्तियो के परिजनों को 4- 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

विदिशा@ गोविंद सक्सेना की रिपोर्ट
सिविल लाइन थाना अंतर्गत सागर हाइवे पर ग्राम धतुरिया के पास मंगलवार की रात 9.30 बजे एक यात्री बस पलट गई। इस भीषण दुर्घटना में 3 लोगों की मौत हुई है। मृतको में 2 पुरुष और 1 महिला शामिल है जबकि ज्यादातर करीब 55 यात्री घायल हैं। बस में करीब 62 यात्री सवार थे जो नासिक से चार धाम की यात्रा पर निकले हुए थे।

चित्रकूट की तरफ जा रहे यात्री
यात्री वैशाली जाजू नासिक निवासी ने बताया कि वह 9 जून को नासिक से बस द्वारा निकले थे और 11 जून को उज्जैन महाकाल के दर्शन करते हुए चित्रकूट की तरफ जा रहे थे। यहां से वह बद्रीनाथ और केदारनाथ की तरफ जाने वाले थे तभी यह हादसा हो गया। ज्यादातर यात्रियों को पता भी नहीं चला कि हादसा कैसे हुआ अचानक से बस अनियंत्रित हुई और पलट गई ।

शरीर क्षत-विक्षत हो गए
मंगलवार की रात करीब 10:30 बजे घायलों को स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा जिला विदिशा अस्पताल लाया गया जहां उनका उपचार जारी है। जानकारी के अनुसार बस की टक्कर इतनी भीषण है कि मृतक लोगों के शरीर क्षत-विक्षत हो गए कई लोग अब भी फंसे हुए हैं जिन्हें प्रशासन निकालने की कोशिश कर रहा है।

 

news in mp

नासिक मुंबई के इलाकों के है यात्री
नासिक से चली यह बस चार धाम की यात्रा के लिए निकली थी। ज्यादातर यात्री नासिक मुंबई और आसपास के इलाकों के हैं। बस में ज्यादातर बुजुर्ग महिला और पुरुष सवार थे। घायलों में विनय कुकड़े, विमा बाई, रामदास जाधव, पुष्पा, सुमन शिंदे, नवनाथ, प्रकट पावल कर यात्री शामिल है।


डॉक्टरों को भी बुला लिया गया
दुर्घटना की सूचना लगते ही मौके पर एसडीएम और पुलिस के आला अधिकारी पहुंचे। वहीं जिला अस्पताल में भी डॉक्टरों की टीम इलाज करने पहुंची मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को भी बुला लिया गया। कई यात्रियों को भोपाल रेफर करने की भी सूचना है।

बस को क्रेन से उठा लिया गया
बस की टक्कर इतनी भीषण हुई कि कई यात्री बुरी तरह उसमें फंस गए जिन्हें मशीनों की मदद से निकालने की कोशिश की जा रही है। रात 11बजे तक बस को क्रेन से उठा लिया गया था। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया है।

 

news vidisha

राहत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिये
दुर्घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विदिशा के कलेक्टर व विधायक शशांक भार्गव को निर्देश देकर तत्काल मौक़े पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिये। घायल श्रद्धालुओं के समुचित इलाज की व्यवस्था करने के व बाक़ी अन्य यात्रियों के रहने की , घर वापसी सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं करने के ज़िला प्रशासन को निर्देश दिये।

व्यवस्थाओ का इंतज़ाम किया
मुख्यमंत्री के निर्देश पर विधायक शशांक भार्गव व कलेक्टर ने मौक़े पर पहुंचकर तत्काल राहत कार्य शुरू करवाया था। बस में फंसे यात्रियों को निकालकर , घायलों को इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया। बाक़ी यात्रियों के रहने व अन्य सभी व्यवस्थाओ का इंतज़ाम किया गया।


आर्थिक सहायता देगी सरकार
भीषण दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनो के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मृत व्यक्तियो के परिजनों को 4- 4 लाख रुपये व घायलों के लिये 50 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता देगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned