script40 have broken here in three years | तीन साल में यहां 40 तोड़ चुके हैं दम | Patrika News

तीन साल में यहां 40 तोड़ चुके हैं दम

जिले में हैं सात Black Spot

विदिशा

Published: May 04, 2022 09:44:54 pm

विदिशा. सडक़ सुरक्षा और हादसों से बचने की सलाह के साथ ही पुलिस ने जिले में सात ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए हैं। इन सात ब्लैक स्पॉट पर पुलिस ने तीन साल में हुए हादसे और उनमें गई जानों की पड़ताल की तो पता चला है कि इनमें तीन साल में 44 सडक़ हादसे हुए हैं, जिनमें 40 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि ये ब्लैक स्पॉट पूरे नहीं कहे जा सकते। कुआंखेड़ी के पास, बागरोद तिराहे के पास भी ऐसे ब्लैक् स्पॉट हैं, जहां अक्सर हादसे होते रहते हैं और लोगों की जान जाती रहती है।
तीन साल में यहां 40 तोड़ चुके हैं दम
तीन साल में यहां 40 तोड़ चुके हैं दम
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री समीर यादव ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा रोड सेफ्टी के अंतर्गत एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया गया है जिसमें पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारी विदिशा जिले के सभी थाना प्रभारियों को सम्मिलित किया गया है। ग्रुप के माध्यम से सुझाव लेकर आमजनों की सुरक्षा हेतु विभिन्न गतिविधियों का संचालन कर सडक़ सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि आमजनों की सुरक्षा के लिए पुलिस रोड सेफ्टी के तहत लोगों से निरंतर अपील कर रही है कि सडक़ों और खासकर हाइवे पर सफर करते समय सावधानी से वाहन चलाएं और अपनी व दूसरों की सुरक्षा कर सहयोग करें। एएसपी यादव ने बताया कि विदिशा जिले में सडक़ दुर्घटनाओं के संबंध में ब्लैक स्पॉट चिन्हित किए गए हैं जिनमें वर्ष 2019, 2020 एवं 2021 में हुए हादसों और उनमेें हुई मौतों की जानकारी दर्ज की गई है। एएसपी ने इन ब्लैक स्पॉट पर खासी सावधानी बरतने की अपील लोगों से की है।
ये हैं जिले के ब्लैक स्पॉट
एएसपी समीर यादव के बताए अनुसार जिले में ये सात स्थान ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किए गए हैं।

1. पांझ के सामने, एनएच 146 पर

सिविल लाइन विदिशा क्षेत्र में सागर रोड पर ग्राम पांझ के सामने 2019 में 3 हादसे हुए जिनमें 4 की मौत हुई। 2020 में 2 हादसों में 1 की मौत हुई, 2021 में 1 हादसे में एक की मौत हुई। इस प्रकार तीन साल में 6 हादसों में 6 लोगों की जान गई।
2. नयागोला से गुरोद के बीच
नटेरन क्षेत्र के स्टेट हाइवे 19 पर नयागोला से गुरोद सडक के बीच 2020 में 2 हादसे हुए जिनमें 1 की मौत हुई। जबकि यहीं पर 2021 में 4 हादसों में 2 की मौत हुई। इस प्रकारइस ब्लैक स्पॉट पर दो वर्ष में 6 हादसों में तीन की मौत हुई है।
3. बासौदा के बरेठ मार्ग पर

गंजबासौदा देहात थाना क्षेत्र के इस ब्लैक स्पॉट पर 2019 में 2 हादसों में तीन मौतें हुईं, 2020 में दो हादसों में दो मौत हुईं, जबकि 2021 में हुए तीन हादसों में एक व्यक्ति की जान गई है। इस प्रकार यहां तीन साल में 7 हादसों में 6 लोगों की जान गई है।
4. एनएच पर मढ़ीपुर के पास
ग्यारसपुर मार्ग पर एनएच 146 पर मढीपुर के पास भी ब्लैक स्पॉट है। यहां 2019 में दो हादसों में एक की मौत हुई। 2020 में तीन हादसों में दो की और 2021 में एक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस तरह यहां तीन साल में 6 हादसे हुए हैं जिनमें 4 लोगों की मौत हुई है।
5. बीना पुलिया से लायरा के बीच

कुरवाई क्षेत्र में स्टेट हाइवे 14 पर बीना पुलिया और लायरा के बीच के मार्ग को भी ब्लैक स्पॉट माना गया है। यहां 2020 में 4 हादसों में 9 लोगों की जान जा चुकी है।
6. भौंरासा पेट्रोल पंप के पास
कुरवाई क्षेत्र में ही भौंरासा पेट्रोल पंप के पास भी ब्लैक स्पॉट चिन्हित किया गया है। यहां 2019 में 3 हादसों में 3 लोगों की मौत हुई है। 2020 में यहां एक हादसे में एक की और 2021 में भी एक हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इस प्रकार तीन साल में यहां पांच हादसों में पांच की जान गई है।
7. मेहलुआ चौराहा

स्टेट हाइवे 14 पर मेहुलआ चौराहा मुख्य मार्ग भी ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है। यहां दो साल में 10 हादसे हुए हैं, जिनमें सात लोगों की जान जा चुकी है। यहां 2020 में 3 हादसों में 3 की और 2021 में 7 हादसों में 4 लोगों की जान जा चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

नेपाल: चार भारतीय सहित 19 यात्रियों को ले जा रहा एयरक्रॉप्ट हुआ लापता, हादसे की आशंकाUniform Civil Code: मोदी सरकार का अगला एजेंडा है समान नागरिक संहिता, उत्तरखंड से शुरुआत, राज्यों में मंथनआज केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, यूपी-बिहार सहित कई जगह बारिश का अलर्टभारत और बांग्लादेश के बीच 2 साल बाद फिर शुरू हुई ट्रेन, कोलकाता से हुई रवानाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाArmy Recruitment Change: 'टूअर ऑफ ड्यूटी' के तहत 4 साल के लिए होंगी भर्तियां, फिर 25% युवाओं का पूर्ण चयनRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.