scriptशराब कारोबारियों के बीच गैंगवार, तोडफ़ोड़, 43 हजार की लूट | 43 thousand robbery in liquor shop | Patrika News

शराब कारोबारियों के बीच गैंगवार, तोडफ़ोड़, 43 हजार की लूट

locationविदिशाPublished: May 07, 2019 11:37:42 pm

Submitted by:

Krishna singh

अहमदपुर मार्ग पर शराब दुकान की घटना

patrika news

43 thousand robbery in liquor shop

विदिशा. शहर में अहमदपुर मार्ग स्थित अंगे्रजी शराब दुकान में बीती रात शराब के वैध और अवैध कारोबारियों के बीच गैंगवार की स्थिति बन गई। दुकान पर 10-12 नकाबपोशों ने धावा बोल दिया। दुकान में पथराव कर तोडफ़ोड़ की एवं एक नकाबपोश ने अंदर घुसकर कर्मचारी से मारपीट की। इस दौरान अन्य कर्मचारियों ने अपने आपको हमले से बचाया। आरोपियों में से दो की पहचान हुई है जो अवैध शराब के धंधे से जुड़े बताए गए हैं। दुकान इंचार्ज के मुताबिक करीब एक लाख का नुकसान हुआ। इस दौरान नकाबपोश शराब की कुछ महंगी बोतलें व काउंटर से करीब 43 हजार रुपए लूट ले गए।
दुकान इंचार्ज कमल राय ने बताया कि बीती रात करीब 11 बजे दस-बारह लोग आए। इनके चेहरे पर कपड़ा बंधा हुआ था। उन्होंने अचानक दुकान में तोडफ़ोड़ करना शुरू कर दिया। इस दौरान दुकान में उनके अलावा कर्मचारी संतोष तिवारी, रवि अहिरवार, दीपेश माथुरिया दुकान में थे। कुछ ग्राहक भी खड़े थे। इन नकाबपोशों ने बाहर से बड़े-बड़े पत्थर दुकान के अंदर मारना शुरू कर दिया। यह देख ग्राहक भाग गए और कर्मचारी उनके हमले से बचने का प्रयास करते रहे। इस दौरान एक युवक दुकान के अंदर घुस आया और डंडे से तोडफ़ोड़ करने लगा। कर्मचारियों को मारने लगा। इस दौरान कर्मचारी संतोष तिवारी घायल हो गया। करीब 7 मिनट तक यह स्थिति रही। इसके बाद यह नकाबपोश भाग गए। घायल को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया वहीं पुलिस को सूचना दी।
घटना में दो आरोपियों के नाम सामने आए
सि विल लाइन पुलिस बताया कि अवैध शराब बेंचने वाले कुछ लोग इस घटनाक्रम से जुड़े हुए हैं। इसमें दो लोगों के नाम सामने आए हैं। इनकी तलाश पुलिस कर रही है। मामले में आरोपी दीपक रजक एवं गट्टू के खिलाफ भादंवि की धारा 294, 323, 506, 427, 34 के तहत कायमी की गई है।
फ्रिज के कांच चकनाचूर, एलसीडी भी तोड़ी
इस पथराव में शराब की कई बोतलें फूट गई। सीसीटीवी कैमरों से जुड़ी एलसीडी को तोड़ दिया। फ्रिज का कांच चकनाचूर हो गया। राय ने बताया कि हमारा कभी किसी से विवाद भी नहीं है। इस घटना से एक लाख से अधिक का नुकसान हुआ है।
महंगी दारू की बोतलें ले गए
राय के मुताबिक यह नकाबपोश दुकान से करीब एक दर्जन से अधिक महंगी शराब की बोतलें ले गए हैं। राय ने बताया कि तोडफ़ोड़ के दौरान न तो नकाबपोश चिल्लाए, न ही वे बोले। घटना के बाद सूचना पर रात में पुलिस आई थी। सुबह भी पुलिस ने मौका मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि काउंटर का हिसाब लगाया गया इसमें करीब 43 हजार रुपए कम पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह राशि नकाबपोश तोडफ़ोड़ के दौरान ले गए।
इसकी है आशंका…
जिले में शराब दुकानों के लायसेंसी और अवैध शराब का धंधा करने वालों के बीच में पहले भी छोटी-मोटी झड़पें होती रही हैं। कई बार लायसेंसी दुकानदार, अवैध कारोबार करने वालों को खुद पकड़कर उनसे मारपीट करते हैं तो कभी इनके अवैध धंधों की सूचना आबकारी और पुलिस को देकर कार्रवाई कराते हैं। माना जा रहा है कि यह घटना भी इसी तरह के मामले से जुड़ी हो सकती है।
फुटेज देखे गए हैं करीब छह-सात लोग इसमें दिखाईदे रहे हैं। दो आरोपियों के नाम रिपोर्ट दर्ज हुई है। इनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें भेजी गई हैं। लूट की स्थिति क्लीयर होने पर धाराओं में इजाफा किया जाएगा।
-राजेश सिन्हा, टीआई, सिविल लाइन थाना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो