scriptजिले में कोरोना के 48 नए संक्रमित, अकेले विदिशा में 43 मिले | 48 newly infected corona in the district, 43 found in Vidisha alone | Patrika News

जिले में कोरोना के 48 नए संक्रमित, अकेले विदिशा में 43 मिले

locationविदिशाPublished: Apr 04, 2021 09:24:06 pm

Submitted by:

govind saxena

कलेक्टर ने चिकित्सा स्टॉफ को किया अलर्ट

vidisha

जिले में कोरोना के 48 नए संक्रमित, अकेले विदिशा में 43 मिले,जिले में कोरोना के 48 नए संक्रमित, अकेले विदिशा में 43 मिले

विदिशा. जिले में कोरोना रोजाना अपने पैर तेजी से पसारता जा रहा है, जिससे हालात खराब होते जा रहे हैं। शनिवार को 45 संक्रमितों के बाद रविवार को भी 48 नए मरीज मिले हैं। इन 48 में से 43 केस सिर्फ विदिशा तहसील के हैं, इनमें से भी सर्वाधिक संख्या विदिशा नगर की ही है। इन संक्रमितों के साथ ही जिले में अब एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढकऱ 331 हो गई है। जबकि अब तक कुल संक्रमित तेजी से बढ़ते हुए 4201 हो चुके हैं। हैल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को जहां नए 437 सैंपल लिए गए, वहीं 363 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें से 48 पॉजिटिव हैं। इन नए संक्रमितों में से 43 विदिशा के अलावा बासौदा के 2, कुरवाई के 2 और ग्यारसपुर का एक संक्रमित शामिल है।

कलेक्टर ने चिकित्सा स्टॉफ को किया अलर्ट
कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने जिले और खासकर विदिशा शहर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या के मद्देनजर मेडिकल कॉलेज में उनके उपचार के लिए किए गए इंतजामों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने पूरे स्टॉफ और टीम को दो दिन में पूरी तैयारी के साथ अलर्ट रहने के निर्देश दिए।
उन्होंने चिकित्सा महाविद्यालय के दूसरे, तीसरे और पांचवे तल पर पर कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए किए गए प्रबंधों को देखा और जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में खासकर विदिशा शहर में लगातार संक्रमितो की संख्या बढ रही है। विषम परिस्थितियां उत्पन्न ना हों इसके लिए इलाज की पूर्व में ही व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जाएं। कलेक्टर डॉ. जैन ने हर वार्ड में 30-40 बिस्तरा के लिए किए गए प्रबंधो का भी अवलोकन किया। इस दौरान पैरामेडिकल स्टाफ, चिकित्सीय व्यवस्था के अलावा आइसीयू में देखभाल के लिए आवश्यक उपकरणों के प्रबंधो की जानकारी प्राप्त की है। उन्होंने दो दिन में व्यवस्थाएं पूरी कर अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।
हर ब्लॉक में सौ से ज्यादा सैंपल के लें- कलेक्टर
कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने चिकित्सकों से कहा है कि हर ब्लॉक में संचालित फीवर क्लीनिक में अब रोजाना सौ से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जाएं। इसके लिए सभी बीएमओ को सीएमएचओ द्वारा निर्देश भी भेजे गए हैं। उन्होंने कोरोना संक्रमित अथवा लक्षण लोगों के अधिक से अधिक सैंपल लेने पर जोर दिया। कलेक्टर डॉ जैन ने चिकित्सकों को फीवर क्लीकिन में सेम्पल से लेकर रिपोर्ट आने तक बरती जाने वाली सावधानियों के अलावा अन्य प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो