scriptदो दिन पहले प्रमुख सचिव के दौरे में साथ रहे कोविड लैब प्रभारी सहित शहर में 5 पॉजिटिव | 5 corona pojitive | Patrika News
विदिशा

दो दिन पहले प्रमुख सचिव के दौरे में साथ रहे कोविड लैब प्रभारी सहित शहर में 5 पॉजिटिव

पुराने संक्रमितों के घर में ही निकले नए संक्रमित

विदिशाJul 05, 2020 / 09:53 pm

govind saxena

दो दिन पहले प्रमुख सचिव के दौरे में साथ रहे कोविड लैब प्रभारी सहित शहर में 5 पॉजिटिव

दो दिन पहले प्रमुख सचिव के दौरे में साथ रहे कोविड लैब प्रभारी सहित शहर में 5 पॉजिटिव

विदिशा. दो दिन पहले स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई के अस्पताल दौरे में उनके साथ रहे विदिशा जिला चिकित्सालय के कोविड लैब प्रभारी डॉ पुनीत माहेश्वरी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉ माहेश्वरी का मानना है कि वे करीब 20-25 लोगों के संपर्क में आए हैं। उधर रविवार को शहर के पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से शहर में हडक़ंप मच गया है। नए संक्रमित चार व्यक्ति पहले से संक्रमित लोगों के परिवार से ही हैं।
सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार ने बताया कि 5 जुलाई को आई रिपोर्ट के अनुसार जिला क्षय अधिकारी(कृ ष्णा कॉलोनी निवासी)के साथ ही रंगियापुरा में संक्रमित पिता-पुत्र के साथ ही उन्हीं के परिवार का एक निजी चिकित्सक जो भोपाल से अपडाउन करता था। लोहांगीपुरा के संक्रमित युवक की मां और बहन और सिविल सर्जन कार्यालय में पदस्थ कर्मचारी की मां (आज्ञाराम कॉलोनी निवासी) की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

चिकित्सकों समेत करीब 25 लोगों के संपर्क में आए डॉ माहेश्वरी
जिला अस्पताल के कोविड लैब प्रभारी डॉ पुनीत माहेश्वरी ने बताया कि उन्हें सर्दी जुकाम की शिकायत होने पर शनिवार को ही कोविड की जांच के लिए सैंपल दिया था, जिसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। कुछ नहीं पता कि ये संक्रमण कैसे और किससे हो गया। इतना जरूर है कि इस दौरान अपने स्टॉफ और कुछ चिकित्सकों सहित 20-25 लोगों के संपर्क में आया हूं। परिवार के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।

दो दिन पहले वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थे डॉ माहेश्वरी
स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव फैज अहमद किदवई 2 जुलाई को विदिशा जिला चिकित्सालय के दौरे पर आए थे। उन्होंने कलेक्टर डॉ पंकज जैन के साथ पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान उनके साथ बिना किसी सोशल डिस्टेंस के सीइओ मयंक अग्रवाल, सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार, सिविल सर्जन डॉ संजय खरे के साथ ही वे डॉ पुनीत माहेश्वरी भी खड़े थे, जिनकी तबियत अगले ही दिन 3 जुलाई को बिगड़ी और 4 को उनका सैंपल लिया गया। नतीजा वे संक्रमित निकले। सवाल यह है कि क्या ऐसे में ये सभी वरिष्ठ अधिकारी अब क्वारंटीन होंगे।

ये पांच हुए कोरोना पॉजिटिव
सीएमएचओ ने बताया कि विदिशा शहर में पूर्व में संक्रमित व्यक्तियों के परिजनों का र्सैंपल लिया गया है जो पॉजिटिव प्राप्त हुआ है। पांच व्यक्तियों में दो महिलाएं लुंहागी मोहल्ल निवासी मां बेटी है। इस परिवार का 25 वर्षीय युवक एक जुलाई को चिन्हित होने पर मेडीकल कॉलेज के कोविड केयर सेन्टर में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। आज्ञाराम कॉलोनी निवासी 40 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उक्त महिला के पति 29 जून को पॉजिटिव आने पर मेडीकल कॉलेज के कोविड केयर सेन्टर में उपचारित है। रविवार को विदिशा के माधवराव सिंधिया जिला चिकित्सालय का डॉक्टर भी कोरोना पाजिटिव चिन्हित हुआ है।

Home / Vidisha / दो दिन पहले प्रमुख सचिव के दौरे में साथ रहे कोविड लैब प्रभारी सहित शहर में 5 पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो