script50 करोड़ रुपए से होंगे शहर में विकास कार्य | 50 crore for development work in the city | Patrika News

50 करोड़ रुपए से होंगे शहर में विकास कार्य

locationविदिशाPublished: Sep 13, 2018 09:56:08 am

नगरपालिका सभाकक्ष में नपा परिषद की बैठक हुई। इसमें शहर के विकास व वार्डों में विभिन्न कार्यों के करीब ५0 करोड़ के 175 प्रस्ताव पास हुए।

vid

50 करोड़ रुपए से होंगे शहर में विकास कार्य

विदिशा. नगरपालिका सभाकक्ष में नपा परिषद की बैठक हुई। इसमें शहर के विकास व वार्डों में विभिन्न कार्यों के करीब ५0 करोड़ के 175 प्रस्ताव पास हुए। इसके अलावा अधूरे कार्यों को शीघ्र पूरा करने व नए कार्यों को शीघ्र शुरू कराए जाने की बात कही गई।
दोपहर दो बजे शुरू हुई इस बैठक में नपा सीएमओ सत्येंद्र धाकरे ने कर्मचारियों के सातवे वेतनमान सहित अन्य विकास कार्यों की जानकारी देते हुए बैठक शुरू कराई। इस दौरान नपाध्यक्ष मुकेश टंडन ने कहा कि एजेंडा में शामिल प्रस्तावों के अलावा भी कुछ अन्य कार्य पार्षदों की ओर से आए हैं वे भी इसमें शामिल किए जा रहे। उन्होंने बताया कि नपा में वाहनों की खरीदी सहित अन्य विकास कार्यों पर करीब ५0 करोड़ रुपए के प्रस्ताव शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि वार्डों में पाइप लाइन डलने से कार्य रुक गए थे। बारिश बाद इन्हें तेजी से शुरू कराया जाएगा। नपा के पास 54 करोड़ की राशि है। इन ५0 करोड़ के कार्यों के बाद जो राशि बच रही उसमें पार्षद शहर के विकास संबंधी प्रस्ताव दे सकते हैं ताकि इस राशि को भी विकास कार्य में लगाया जा सके।

कुछ प्रस्तावों पर आपत्ति
बैठक में कुछ प्रस्तावों पर पार्षदों ने आपत्ति जताई। मनोरंजन कर के मामले में पार्षद केके गुप्ता का कहना रहा कि चुनाव आ रहे ऐसे में किसी भी तरह का कर ठीक नहीं इस प्रस्ताव को हटा दें। पार्षद राजेश नेमा का कहना रहा कि पहले संपत्ति कर कम करने का वादा किया था वह वादा निभाया नहीं और अब नया कर और ला रहे हैं। पार्षदों की आपत्ति के बाद नपाध्यक्ष ने इस प्रस्ताव को हटाने की बात कही। वहीं दुकानों के निरस्तीकरण संबंधी प्रस्ताव पर पार्षद डालचंद अहिरवार ने आपत्ति ली और उनकी आपत्ति पर सहमति जताते हुए दुकानों का निरस्तीकरण न किया जाना तय किया गया।

 

कर्मचारी नहीं सुनते, पार्षदों ने जताई नाराजी
बैठक के दौरान पार्षदों में इस बात की भी नाराजी रही कि कर्मचारी हमारी नहीं सुनते यहां तक कि फोन तक नहीं उठाते। उठाते भी है तो ठीक से बात नहीं करते। यह शिकायत पार्षद राजेश राय एवं नवनीत कुशवाह ने की। शिकायत इंजीनियर नीरज धुर्वे व रामप्रसाद जायसवाल के संंबंध में रही। इस पर अध्यक्ष टंडन ने कर्मचारियों को चेतावनी दी कि ऐसे अधिकारी जो पार्षदों की बात नहीं सुन सकते वे खुद अपना ट्रांसफर करा लें। फोन कभी भी किसी का आए उसे उठाना और बात सुनना हर कर्मचारी की नैतिक जिम्मेदारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो