script

सायलो प्लांट पर पहुंची 500 ट्रॉलियां, आधी रात के बाद तक तुलाई

locationविदिशाPublished: Apr 01, 2019 11:34:28 pm

Submitted by:

Krishna singh

एक किमी से ज्यादा लम्बी लगी रही कतार

500 trolleys arrived at Sailo Plant Queue longer than one km

500 trolleys arrived at Sailo PlantQueue longer than one km

 विदिशा. समर्थन मूल्य की गेंहू खरीदी के लिए सोमवार को सायलो प्लांट पर किसानों की भारी भीड़ रही। सुबह से ही ट्रालियों की कतार लग गई थी। शाम 7 बजे तक 300 ट्रालियां तुल चुकीं थीं, जबकि 200 से ज्यादा ट्रालियां कतार में लगीं थीं।
प्लांट मैनेजर सुनील सिंह ने बताया कि रविवार को अवकाश होने के कारण वेटिंग बढ़ गई है। सुबह से ही ट्रालियों की तुलाई जारी है, लेकिन किसान बड़ी संख्या में आए हैं। ऐसे में रात 2 बजे तक तुलाई करना होगी। उम्मीद है कि 17 हजार क्विंटल गेंहू की तुलाईदेर रात तक कर ली जाएगी। उधर ट्रालियों की अधिक आवक के कारण सायलो प्लांट के मार्ग पर शाम के समय भी करीब 1 किमी लम्बी कतार लगी रही।
मंडी में नीलामी के लिए सैंकड़ों किसान इंतजार में
मंडी में पिछले चार दिन से बंद नीलामी के बाद भी किसान मंगलवार को अपनी पहले नीलामी के इंतजार में दो दिन पहले से ही आ पहुंचे हैं।यहां सोमवार की सुबह 10 बजे तक दो सौ से ज्यादा ट्रालियां खड़ीं थीं। सेमरा के नरेन्द्र कुशवाह, गणेशराम रघुवंशी, अखिलेश रघुवंशी तथा जसरूप दांगी आदि सौ से ज्यादा किसान तो रविवार को ही यहां पर डटे हैं। उनका कहना है कि पहले और आसानी से नीलामी हो जाए इसलिए दो दिन पहले से यहां आ गए हैं। मंगलवार को नीलामी होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो