अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन हुआ सख्त, हरकत में आया नपा

Yogendra Sen

Publish: Feb, 15 2018 11:46:55 AM (IST)

Vidisha, Madhya Pradesh, India
अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन हुआ सख्त, हरकत में आया नपा

विवाद के बाद हुआ नाला साफ, भरा था गंदा पानी

विदिशा/गंजबासौदा। वार्ड क्रमांक 15 से जा नाला गुजरता है उस नाले पर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा था। उन अतिक्रमण कारियों के कब्जे से नाले का पानी नहीं निकल पा रहा था और उस गंदे पानी से कई गंभीर बीमारियां जन्म ले रहीं थीं। उसी नाले के पास शहीद चंद्रशेखर आजाद कालेज भी बना हुआ है और उस कालेज में पढऩे वाले बच्चों को भी काफी परेशानियां हो रहीं थीं। क्योंकि नाले की गंद से बच्चे परेशान नजर आ रहे थे। बच्चों के साथ-साथ कालेज के संचालक भी इसकी शिकायत कई बार नपा में कर चुके थे।

लेकिन जैसे ही नपा का अमला इस नाले की सफाई करने पहुंचता था तो अतिक्रमणकारी विरोध करने लगते थे और सफाई नहीं हो पाती थी। बुधवार को सीएमओ ज्ञानेन्द्र यादव अपने दल-बल के साथ नाला साफ करने पहुंचे तो फिर से अतिक्रमणकारी विरोध करने आ गए। लेकिन यह शिकायत सीएम हेल्पलाईन में लेवल 4 पर थी। जिसका निकाल करना नपा के लिए बहुत ही जरूरी था। साथ ही यह आसपास के लोगों की समस्या भी थी। विरोध के बाद सीएमओ अपने अधिकारिक रूप में दिखाई दिए और नाला साफ करा दिया। इस नाले के अलावा भी कई नालों पर अतिक्रमण कारियों ने कब्जा कर रखा है कई नाले तो नालियों में तब्दील हो गए हैं। बरसात के समय इन नालों से पानी नहीं निकल पाता है और पानी बस्ती में भर जाता है और उनकी शिकायत भी नपा में की जा चुकी है। अब देखते हैं उन नालों की सफाई होती है या नहीं।

टूटा पड़ा है हैंडपंप, पानी को दर-दर भटक रहे वार्डवासी
इधर, शहर में लगातार जल का स्तर नीचे जा रहा है और लोग पानी को परेशान नजर आने लगे हैं। कई घरों के बोरों ने पानी छोड़ दिया है और वह पानी के लिए परेशान नजर आने लगे हैं। वार्ड क्रमांक 20 में बीटीआई स्कूल के सामने लगा हैंडपंप पिछले कुछ दिनों से टूटा पड़ा है जिससे वहां रहने वाले लोग पानी के लिए यहां वहां भटकते नजर आ रहे हैं। नपा में शिकायत के बाद भी हैंडपंप को ठीक नहीं कराया गया है। नागरिकों ने हैंडपंप को जल्द सुधरवाने की मांग की है जिससे वह पानी के लिए परेशान न हों। वहीं इस संबंध में सीएमओ ज्ञानेन्द्र यादव का कहना है कि पत्रिका के माध्यम से मामला मेरी जानकारी में आया है शीघ्र ही हैंडपंप को सुधरवाया जाएगा। जिससे लोगों को पानी मिल सके।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned