विधायकों और नेताओं के निशाने पर प्रशासन, सारंग से कहा- नहीं सुनते अधिकारी

जियोस की बैठक में प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के रवैये पर जताई नाराजी

By: govind saxena

Published: 12 Jul 2021, 10:29 PM IST

विदिशा. सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायक समेत अनेक भाजपा नेताओं ने प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग से प्रशासन की शिकायत करते हुए कहा है कि अधिकारी सुनते ही नहीं हैं। मनमाने ढंग से काम करते हैं। फोन तक रिसीव नहीं करते। सबसे ज्यादा शिकायत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और ग्रामीण यांत्रिकी सेवाओं के अधिकारियों की हुई। विदिशा, बासौदा और कुरवाई विधायकों ने भी यह शिकायत की। इस पर प्रभारी मंत्री ने नाराजी जताते हुए कहा कि ये रवैया ठीक नहीं है। निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से चर्चा नहीं करना, उनके कार्य क्षेत्रों में कौन-कौन से कार्य स्वीकृत किए गए है और कौन-कौन से निर्माण किए जा रहे है ये भी न बताना, अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करता है।


जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करने कलेक्ट्रेट पहुंचे प्रभारी मंत्री सारंग ने नए कम्पोजिट भवन के रखरखाव पर भी असंतोष जाहिर किया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। सारंग ने पीएचइ के कार्यपालन यंत्री को निर्देश दिए कि विभाग से संबंधित प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह में शत प्रतिशत निराकरण कर अपडेट जानकारी से अवगत कराएं। इस दौरान बताया कि सीएम हेल्पलाइन के 460 आवेदन तथा पेयजल संबंधी समस्याओं की कुल 690 प्राप्त हुई है जो लंबित है। प्रभारी मंत्री ने जनप्रतिनिधियों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों को प्राथमिकता से लेते हुए कहा कि हेण्डपंप खनन के लक्ष्य की पूर्ति करने के उपरांत ही ठेकेदार द्वारा अन्य प्रायवेट स्त्रोतो का खनन कराया जाए यदि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बरती जाती है तो संबंधित ठेकेदार का टेण्डर निरस्त कर मशीन जप्त करने की कार्यवाही की जाए। जल मिशन अभियान के तहत तीस हजार घरो में नल कनेक्शनों के माध्यम से जल की आपूर्ति सुनिश्चित कराई जानी है किन्तु अब तक दो हजार घरो में ही पीएचई द्वारा उक्त कार्य को पूरा कराया गया। इस पर भी मंत्री नाराज हुए। उधर विदिशा विधायक शशांक भार्गव ने उद्योगों के लिए आबंटित जगह की समस्याओं सहित विदिशा-अहमदपुर रोड के बारे में कहा कि यह सडक़ एक साल में ही कई जगह से उखड़ गई है। उन्होंने सौराई रैेक पाइंट शुरू होने से पहले वहां का रोड चौड़ा करने की मांग की। इस मौके पर विधायक शशांक भार्गव, विधायक हरि सप्रे, विधायक लीना जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. राकेश जादौन, पूर्व नपाध्यक्ष मुकेश टंडन, जिपं अध्यक्ष तोरण सिंह, मनोज कटारे, कलेक्टर डॉ. पंकज जैन, एसपी विनायक वर्मा, सीइओ नीतू माथुर सहित अनेक अधिकारी और नेता मौजूद थे।


धान हमसे बंटवाया, वो उगा ही नहीं-हरि सप्रे
कुरवाई विधायक हरि सिंह सप्रे ने कहा कि धान का बीज हितग्राहियों को हमसे बंटवा दिया, लेकिन वह बीज ही नहीं उगा। अब वे लोग हमें गालियां दे रहे हैं, कि विधायक ने बांटा था, वह भी नहीं उगा। उधर सोसायटी द्वारा अमानक बीज को ही बाजार में मंहगा बेचे जाने की बात भी जियोस की बैठक में उठी।

मेडिकल कॉलेज के छात्रों से चर्चा
मंत्री सारंग ने अटल बिहारी वाजपेयी शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में मेडिकल छात्रोंं से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने खेलकूद के क्षेत्र में सुविधाएं मुहैया कराए जाने के संबंध में जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिए। सारंग ने मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों से कोरोना के उपचार के संबंध में सेवाएं लेने के भी निर्देश मेडिकल कॉलेज के डीन को दिए हैं। प्रभारी मंत्री बाद में पूूर्व विधायक मोहर सिंह और कल्याण सिंह के घर पहुंचे और शोक व्यक्त किया।


पहली कोशिश तो यही कि तीसरी लहर ही न आए-सारंग
प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा है कि सरकार की पहली कोशिश तो यही है कि तीसरी लहर आए ही नहीं। लेकिन फिर भी इसकी आशंकाओं के चलते प्रदेश स्तर पर तैयारी की जा रही है। सरकारी और निजी संस्थाओं का इस लिहाज से विश्लेषण किया जा रहा है, वहां साधनों का परीक्षण किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में पीडियाट्रिक आइसीयू तैयार किए जा रहे हैं। मप्र ने कोरोना में समाज को जोडकऱ इसे जनांदोलन का रूप दिया है। विदिशा में जंबार बागरी के औद्योगिक क्षेत्र और अनाज मंडी के प्लॉट्स के रेट्स के बारे में प्रदेश स्तर पर फैसला लिया जाना है। इसी तरह बासौदा के कंजना पठार औद्योगिक क्षेत्र में पानी की समस्या दूर करने को कहा गया है। उन्होंने सांसद की गुमशुदगी के पोस्टर लगाए जाने पर कहा कि वे कुछ समय से बीमार हैं, ऐसे में ये रवैया अच्छा नहीं है। सांसद विदिशा के लिए सदैव चिंतित रहते हुए काम करते हैं। धतूरिया-ढोलखेड़ी के बीच आरओबी के लिए उन्होंने काफी प्रयास किया है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned