scriptसैंपल लेने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीज भागा, रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो पुलिस ने घेेरा घर | After getting the sample, the hospitalized patient ran away | Patrika News

सैंपल लेने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीज भागा, रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो पुलिस ने घेेरा घर

locationविदिशाPublished: Aug 01, 2020 11:07:08 pm

Submitted by:

govind saxena

विदिशा नगर में 9, सिरोंज में 3 और लटेरी में 2 नए कोरोना पॉजिटिव

सैंपल लेने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीज भागा, रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो पुलिस ने घेेरा घर

सैंपल लेने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीज भागा, रिपोर्ट आई पॉजिटिव तो पुलिस ने घेेरा घर

विदिशा. जिला अस्पताल में गुरुवार को बुखार, सर्दी और सांस लेने की तकलीफ होने पर भर्ती किए गए मरीज का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया था, रिपोर्ट आना बाकी थी लेकिन शुक्रवार को ही वह सुबह भाग गया। शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हडक़ंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी तो पुलिस ने उसके घर पर पहरा बैठा दिया। लेकिन पुलिस के मुताबिक शनिवार की शाम तक उन्हें जिला अस्पताल नहीं लाया जा सका था। लेकिन कलेक्टर को मीडिया द्वारा सूचना देने पर रात 8.30 बजे उन्हें कोविड केयर सेंटर लाया गया।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार 72 वर्षीय अजीतकुमार जैन किरी मोहल्ले में आइस फैक्ट्री के पास रहते हैं। बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें 30 जुलाई की रात करीब 11 बजे जिला अस्पताल लाया गया और उपचार शुरू हुआ। उपचार के दौरान ही लक्षण देखते हुए उनका कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया। सैंपल की जांच रिपोर्ट आना थी, लेकिन वे शुक्रवार की सुबह ही अस्पताल से भाग गए। शनिवार की सुबह जब उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उनकी तलाश की गई। सिविल सर्जन डॉ संजय खरे ने बताया कि पुलिस को सूचना दे दी गई है, उन्हें अस्पताल भिजवाने का काम सीएमएचओ का है। उधर अस्पताल से मरीज के भागने और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना पर पुलिस ने अजीत कुमार जैन के घर पर डेरा डाल दिया। घंटों उनके घर पर पहरा रहा। पुलिस ने बताया कि इस दौरान अस्पताल, सीएमएचओ ऑफिस और 108 एंबूलेंस को भी सूचना दे चुके, लेकिन मरीज को लेने कोई नहीं आया। रात को मीडिया ने इसकी सूचना कलेक्टर को दी तब मरीज को घर से लाने की तैयारी हुई।
शनिवार को ये मिले नए कोरोना पॉजिटिव
शनिवार को जिले में कुल 14 नए संक्रमित मामलों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमें से सर्वाधिक 9 पॉजिटिव विदिशा शहर के हैं। जबकि 3 सिरोंज और शेष 2 मामले लटेरी में मिले हैं। विदिशा शहर के 9 पॉजिटिव लोगों में स्वर्णकार कॉलोनी और सिंधी कॉलोनी के 2-2 तथा वाल्मीकी मोहल्ला, राघवजी कॉलोनी, कार्तिक चौक और लुहांगी मोहल्ले के 1-1 संक्रमित के साथ ही एक अन्य क्षेत्र के व्यक्ति शामिल हैं।
जिले में संक्रमितों की संख्या 335
जिले में अब तक कुल 335 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमेें से 251 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। जबकि 82 केस अभी भी एक्टिव हैं। यूं तो जिले में 3 की मौत कोरोना से हो चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने केवल दो की ही पुष्टि की है।

कहां कितने भर्ती…
जिले के मेडिकल कॉलेज स्थित कोविड केयर सेंटर में इस समय 41 और सिरोंज के पॉलिटेक् िनक कॉलेज में बनाए कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की संख्या 9 है। इसके अलावा जिला चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में 4 और जिला चिकित्सालय के क्वारंटीन वार्ड में 25 मरीज भर्ती हैं।
अब तक 7663 सैंपल लिए
सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार ने बताया कि जिले में अब तक 7663 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए एकत्रित किए गए हैं। इनमें से 6614 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 88 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं और 335 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो