script

बारिश के बाद अब धूल से सराबोर शहर, दोपहिया वाहनों से चलना हुआ मुश्किल

locationविदिशाPublished: Oct 15, 2021 10:52:48 pm

Submitted by:

govind saxena

मुख्य मार्गाे पर दिन भर उड़ रहे धूल के गुबार

बारिश के बाद अब धूल से सराबोर शहर, दोपहिया वाहनों से चलना हुआ मुश्किल

बारिश के बाद अब धूल से सराबोर शहर, दोपहिया वाहनों से चलना हुआ मुश्किल

विदिशा. पूरी बारिश शहर के मुख्य मार्गों और गलियों में भी गड्ढे और कीचड़ तथा भरे पानी से जूझते हुए बीत गई। प्रशासन के अधिकारियों ने भरोसा दिलाया था कि पानी रुकते ही सब ठीक करा दिया जाएगा, लेकिन वक्त गुजर गया और कुछ नहीं बदला। अंतर आया है तो बस इतना कि बारिश का पानी गड्ढा़ें से सूख चुका है, नगरपालिका ने टूृटे हुए भवनों का मलबा या चूरी गड्ढों में भरकर अपने ऐब छिपाने का प्रयास किया है, जिसका नतीजा यह हो रहा है कि पूरा शहर धूल धूसरित हो रहा है। वाहनों के निकलते ही पूरा माहौल धूल के गुबार से सराबोर हो जाता है, जिससे लोग भारी परेशान हो रहे हैं।
भारी धूल के गुबारों की यह स्थिति गलियों में ही नहीं बल्कि सिविल लाइन मुख्य मार्ग, कलेक्ट्रेट की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग, अहमदपुर तिराहे से पीतलमिल, पीतलमिल से सागर पुलिया, मुखर्जीनगर मार्ग, रामलीला गेट से बेतवा पुल तक और रामलीला के पीछे जतरापुरा और श्रीराम नगर रोड जाने वाली रोड सब जगह यही हाल है।

जब बारिश में रामलीला रोड और बेतवा पुल की खराब हालत पर चर्चा हुई थी तो तत्कालीन कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने एमपीआरडीसी के महाप्रबंधक, लोनिवि के कार्यपालन यंत्री और नपा सीएमओ को मौके पर भेजा था। उस समय एमपीआरडीसी के जीएम ने भरोसा दिलाया था कि दो-चार दिन में पानी रुकते ही सडक़ सही करा दी जाएगी। लेकिन वह समय आज तक नहीं आ सका। अब मिट्टी, धूल, कीचड़ सूख जाने और टूृटे मकानों का मलबा नपा द्वारा बदहाल सडक़ों पर बिखेर देने से उसकी धूल किसी भी वाहन के वहां से गुजरने पर बुरी तरह उड़ती है। स्थिति यह है कि इन सभी मार्गों से दुपहिया वाहन निकालना मुश्किल भरा होता है। धूल के कण और बारीक कंकड़ इस धूल के साथ उडकऱ लोगों की आंखों में पहुंच रहे हैं, जिससे उन्हें परेशान होना पड़ रहा है, लेकिन इस सबके बीच प्रशासन ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है।

ट्रेंडिंग वीडियो