नगर पालिका में विद्युत तारों को ठंडा रखने लगाया पंखा

30 हजार का खर्चा बचा...

विदिशा। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को बिजली कटौती जैसी समस्याओं से लगातार जुझना पड़ रहा है। वहीं बिजली में आ रहे बार-बार फाल्ट को दुरुस्त करने के लिए विदिशा नगर पालिका ने एक अजब व नायाब तरीका निकाला है।

जिसके चलते एक ओर जहां नपा का करीब 30 हजार का खर्चा बच गया। वहीं और भी कई छोटी मोटी समस्याएं इस तरीके से दूर कर ली गईं है।

जानकारी के अनुसार नगरपालिका कार्यालय में बिजली के तारों व एमसीवी को ठंडा रखने के लिए पंखे लगाना पड़ा है। बताते हैं इस पंखे के लगने से नपा का करीब 30 हजार का खर्चा बचा है।

नपा कार्यालय के दूसरे तल पर सीढिय़ों के समीप जुगाड़ से की गई यह व्यवस्था देखी गई। यहां कार्यालय की बिजली व्यवस्था का पूरा लोड एक ही स्थान पर पडऩे से बार-बार फाल्ट होने व हर कभी वोल्टेज कम होने की स्थिति बन रही थी।

 

कर्मचारियों ने बताया कि ऑफिस का लोड, कंप्यूटर का लोड, एसी का लोड अधिक होने से एमसीवी गर्म हो रही थी। इसकी पुख्ता व्यवस्था में करीब 30 हजार रुपए तक का खर्च था। तार और एमसीवी गर्म न हो उन्हें ठंडा बनाए रखने के लिए यह पंखा लगाया गया है।

इधर, एनएच पर हादसा, कार की टक्कर से युवक की मौत
वहीं दूसरी ओर शनिवार को एनएच पर मोहित बेयर हाउस के पास शाम के समय हुए सड़क हादसे में कार की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार सुभाषनगर निवासी करीब 45 वर्षीय वीरसिंह विश्वकर्मा शाम को बाइक से अपने गांव मोहनाखेजड़ा जा रहा था। मोहित बेयर हाउस पांझ मोड़ के पास सामने से आती एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी।

इससे वीरसिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर 108 मौके पर पहुंची और घायल को जिला अस्पताल लाए जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इधर सिविल लाइन थाने से बताया गया कि कार की टक्कर से युवक की मौत संबंधी जानकारी मिली है। सूचना पर पुलिस जिला अस्पताल गई है। कार्रवाईकी जा रही है।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned