scriptकोरोना को लेकर अलर्ट, फायर बिग्रेड ने छिडक़ा सैनेटाइजर | Alert over Corona, fire brigade spies sanitizer | Patrika News

कोरोना को लेकर अलर्ट, फायर बिग्रेड ने छिडक़ा सैनेटाइजर

locationविदिशाPublished: Mar 27, 2020 05:22:15 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

सिरोंज। कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासनिक अमला अलर्ट है। फायरबिग्रेड से शहर को सैनेटाइज किया जा रहा है। नगर पालिका के कर्मचारी युद्व स्तर पर काम कर रहे हंै। लोगों को जागरुक करते हुए दुकाने बंद करने की हिदायत दी जा रही है। नगरपालिका के स्वास्थ अधिकारी रामप्रकाश साहू की उपस्थिति में शहर के विभिन्न चौक-चौराहों, शासकीय कार्यालय व प्रमुख स्थानों पर सैनिटाइजर स्प्रे किया जा रहा है। स्वास्थ अधिकारी साहू ने बताया कि शहर में कोरोना से बचाव के लिए पानी में दवा मिलाकर छिडक़ाव किया जा रहा है। उन्होंने बत

 सिरोंज। इस तरह किया सैनेटाइज करने दवायुक्त धुआं का छिडक़ाव

सिरोंज। इस तरह किया सैनेटाइज करने दवायुक्त धुआं का छिडक़ाव

जयपुर जोधपुर से लौटे मजदूरों की संदिग्ध हालत देख ग्रामीणों ने की जांच की मांग
सिरोंज। कोरोना वायरस के संक्रमण का भय अब लोगों को डराने लगा है। जिसके चलते इससे बचने के लिए नागरिक गांव की ओर पलायन करने लगे हैं। बाहर बड़े शहरों में मजदूरी करने वाले लोग अब अपने-अपने गांवों के लिए दौड़ रहे हंै। ज्ञात हो कि लॉकडाउन के कारण बाजार बंद रहने से कई प्रकार के छोटे-बड़े व्यावसाय बंद हो गए हैं।
जोधपुर से लौटे नागरिकों पर संदेह
ग्राम पंचायत हिनोतिया माली निवासी गोलू राजपूत ने बताया कि पंचायत के कस्बा शाहपुरा निवासी लगभग 15 लोग मजदूरी करने के लिए कुछ माह पूर्व जयपुर एवं जोधपुर गए थे। यह सभी मजदूर विगत तील दिन पूर्व गुना से आटो के माध्यम से गांव वापस आए थे ।
इन मजदूरों में से तीन लोगों का स्वास्थ खराब है। इसकी सूचना पंचायत प्रमुख व स्थानीय अधिकारियों को दी गई थी। सूचना के बाद संबंधित पटवारी व कुछ लोग आए हुए थे लेकिन चर्चा कर चलते बने। फिलहाल उक्त मजूदरों में से एक और मजदूर का स्वास्थ खराब हो गया। लौटने वाले मजदूरों में से राजू निर्भय सिंह उनकी पत्नि रुपा सहित एक अन्य को सर्दी जुकाम व बुखार जैसे लक्षण है। ग्रामीणों ने तत्काल उक्त व्यक्तियों की जांच कराने की मांग की है।

इनका कहना है
ग्रामीणों के माध्यम से जिस तरह की जानकारी मिली है उसे मैने तत्काल नटेरन एसडीएम व अन्य अधिकारियों को भेज दी है। क्योंकि यह क्षेत्र नटेरन में आता है। लेकिन हम इसको प्रथामिकता से शीघ्र ही दिखवा रहे हंै।
– अनिल सोनी, एसडीएम, सिरोंज

ट्रेंडिंग वीडियो