scriptजिला अस्पताल के सभी 40 सैंपल नेगेटिव, लुहांगी मोहल्ले और पठारी में एक-एक पॉजिटिव | All 40 sample negatives of district hospital | Patrika News

जिला अस्पताल के सभी 40 सैंपल नेगेटिव, लुहांगी मोहल्ले और पठारी में एक-एक पॉजिटिव

locationविदिशाPublished: Jul 01, 2020 09:19:45 pm

Submitted by:

govind saxena

सागर से आई है संक्रमण की रिपोर्ट

जिला अस्पताल के सभी 40 सैंपल नेगेटिव, लुहांगी मोहल्ले और पठारी में एक-एक पॉजिटिव

जिला अस्पताल के सभी 40 सैंपल नेगेटिव, लुहांगी मोहल्ले और पठारी में एक-एक पॉजिटिव

विदिशा. सिविल सर्जन कार्यालय के कर्मचारी के मंगलवार को संक्रमित मिलने के बाद से जिला अस्पताल का यह कार्यालय कंटेंनमेंट क्षेत्र घोषित हो चुका है। उधर मंगलवार को सिविल सर्जन समेत 8 चिकित्सकों और अस्पताल के कुल 40 लोगों के संैपल लिए गए थे, जिनमें से सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार ने सभी की रिपोर्ट नेगेटिव होने की पुष्टि की है। उधर बुधवार को नगर के लुहांगी मोहल्ले और पठारी तहसील के एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
सीएमएचओ डॉ. केएस अहरवार ने बताया कि 30 जून को आधी रात के बाद मिली रिपोर्ट के अनुसार पठारी तहसील के एक 60 वर्षीय व्यक् ित की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जबकि 1 जुलाई को लुहांगीपुरा के 25 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 51 केस मिले हैं, जिनमें से 41 को पूर्ण स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। अभी 10 केस एक्टिव हैं, इनमें से 5 का उपचार विदिशा के मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है। जबकि 4 का उपचार भोपाल और एक का सागर में चल रहा है।

सागर से आई है संक्रमण की रिपोर्ट
मंडीबामोरा. पठारी तहसील के गोडखेड़ी निवासी उक्त संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट सागर मेडिकल कॉलेज से पॉजिटिव आई है। बताया गया है कि उक्त संक्रमित व्यक्ति काफी दिनों से क्षयरोग से पीडि़त हैँ और उसे उपचार के लिए 26 जून को बीना, फिर खुरई और खुरई से सागर मेडिकल कॉलेज में भेजा गया था। जहां उसका कोरोना संैपल लेने पर संक्रमित निकला है। बताया गया है कि वह 15-16 जून को मुराहर और बड़ोह गांव में आयोजित एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ था, हालांकि ग्रामीणों ने इससे इंकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो