script

बच्चों के यूनीफार्म से लेकर स्कूल के मेंटेनेंस तक का खर्च खुद उठाते है सभी टीचर

locationविदिशाPublished: Dec 11, 2019 10:29:14 am

Submitted by:

govind saxena

शासकीय प्राथमिक शाला पीपरहूंठा की व्यवस्थाएं शासन पर निर्भर न रहकर आपस में स्टॉफ के खर्चे से भी संचालित होती हैं।

स्वेटर वितरण

विदिशा. शासकीय प्राथमिक शाला पीपरहूंठा में बच्चों को स्वेटर देते विधायक।

विदिशा. शासकीय प्राथमिक शाला पीपरहूंठा की व्यवस्थाएं शासन पर निर्भर न रहकर आपस में स्टॉफ के खर्चे से भी संचालित होती हैं। शाला भवन की पुताई, मरम्मत, पेंटिंग, बागवानी और बच्चों की यूनीफार्म भी कई बार यहां के शिक्षक खुद के खर्चे से ही तैयार कराते हैं। इस बार यहां के शिक्षकों ने शाला के विद्यार्थियों को सर्दी से बचाने के लिए अपने खर्च से स्वेटर वितरित कराए हैं।

 

शाला के सभी 65 विद्यार्थियों को ये स्वेटर शाला प्रमुख कैलाश आर्य, शिक्षिका राधा बुनकर तथा प्रीति बावरिया ने अपने वेतन की राशि में से खरीदे और वितरित कराए। शाला में स्वेटर वितरण का यह कार्य विधायक शशांक भार्गव और डीईओ एसपी त्रिपाठी के हाथोंं कराया गया।

 

इस मौके पर विधायक ने कहा कि मैंने अपनी पहली विधायक निधि का उपयोग मां दुर्गा के मंदिर और क्षेत्र के दस विद्यालयों में स्मार्ट कक्षाओं को बनाने के लिए किया है। जिला शिक्षाधिकारी एसपी त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षक को हमेशा जीवंत होना चाहिए। इस मौके पर अतिथियों ने शाला में किए जा रहे नवाचारों की प्रशंसा की। आभार खेल अधिकारी विनोद चौधरी ने व्यक्त किया।


गौरतलब है कि इस विद्यालय के शिक्षकों ने अपने वेतन में से ही राशि एकत्रित कर गांव की एक निर्धन कन्या का विवाह भी पूरी धूमधाम से कराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो