तीन साल में 6 बार तबादला और धमकी, एएनएम को आया अटैक

जिला अस्पताल में दाखिल एएनएम

By: govind saxena

Published: 19 Sep 2020, 03:02 PM IST

विदिशा. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पीपलखेड़ा में पदस्थ एएनएम को सुबह अटैक आ जाने के बाद जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया। एएनएम तीन साल में छह बार तबादले और अधिकारियों द्वारा सिरोंज-लटेरी पहुंचा देने की धमकियों से परेशान है। उसका पीपलखेड़ा के एक चिकित्सक से भी विवाद चल रहा है, जिसकी शिकायत थाने तक पहुंची है। फिलहाल एएनएम की हालत सुधार पर बताई गई है।
पीपलखेड़ा में पदस्थ एएनएम लक्ष्मी बंसल को शनिवार की सुबह करीब 7 बजे अटैक आने पर उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। एएनएम के पुत्र देवत्व बंसल का आरोप है कि मां का अवकाश के सिलसिले में पीपलखेेड़ा के डॉ संतोष किरार से विवाद हुआ था, जिसकी शिकायत थाने और सीएमएचओ को भी दी थी। इसी दौरान उन्हें विदिशा शहरी क्षेत्र में काम करने भेज दिया गया। देवत्व का आरोप है कि मां को तीन साल में छह बार स्थानांतरित किया गया, इससे वे तनाव में हैं। पहले छीरखेड़ा से रतबा, रतबा से अहमदपुर, अहमदपुर से पीपलखेड़ा, पीपलखेड़ा से अहमदपुर, अहमदपुर से पीपलखेड़ा और अब विदिशा भेजा गया है। दो दिन पहले ही उन्हें विदिशा काम करने भेजा गया है। इतना ही नहीं उन्हें बीएमओ द्वारा सिरोंज-लटेरी भेज देने की धमकी दी जा रही थी, इससे वे परेशान थीं। उधर ये जानकारी मिलते ही न्यू बहु उद्देश्शीय स्वास्थ कर्मचारी संघ के लोग भी अस्पताल पहुंच गए और अपना विरोध जताया।
उधर सीएमएचओ डॉ केएस अहरवार का कहना है कि एएनएम ठीक हैं। टीकाकरण के लिए विदिशा शहर में आवश्यकता थी, इसलिए उन्हें बुला लिया गया था, तबादला नहीं हुआ है, धमकाने की बात सही नहीं है। डॉ किरार से हुए विवाद को भी इस बात से जोडऩा उचित नहीं है। अस्पताल के चिकित्सकों से एएनएम का पूरा ध्यान रखने को कहा गया है।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned