scriptMP News: हाथरस की घटना से सबक नहीं ले रहे MP के बाबा, लाखों की संख्या में पहुंच रहे भक्त | Babas of madhya pradesh are not learning any lessons from Hathras incident, devotees are reaching in lakhs | Patrika News
विदिशा

MP News: हाथरस की घटना से सबक नहीं ले रहे MP के बाबा, लाखों की संख्या में पहुंच रहे भक्त

MP News: मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध बाबाओं के यहां हाथरस हादसे के बावजूद भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। इधर, पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन मनाने के लिए लाखों श्रद्धालु पहुंचे हैं। तो पंडित प्रदीप मिश्रा के भक्त कीचड़ में गिर-पड़ कर कथा सुनने पहुंच रहे हैं।

विदिशाJul 05, 2024 / 04:07 pm

Himanshu Singh

mp baba
MP News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए भीषण हादसे के बावजूद मध्यप्रदेश के बाबा सबक नहीं ले रहे हैं। जहां बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर लाखों की तदाद में श्रद्धालु पहुंच थे। तो वहीं विदिशा में पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा सुनने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। इन दिनों प्रदेश में बारिश का दौर शुरु है। जिसकी वजह जगह-जगह कीचड़ हो गया है। इसके बावजूद भी लोग कथा सुनने के लिए पहुंच रहे हैं। बता दें कि, पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा वाली जगह के पंडाल को क्रेन का सहारा दिया गया है।
बीते दिनों, यूपी के हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के बाद भगदड़ मच गई थी। जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना के बाद संत प्रेमनंद जी महाराज ने अपनी पदयात्रा अनिश्चितकाल के लिए निरस्त कर दी है। इधर, बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने भी अपने सभी भक्तों से अपील की थी कि 4 जुलाई को बागेश्वर धाम न आएं। हालांकि, इस अपील का कुछ खास असर तो देखने को नहीं मिला क्योंकि लाखों की तदाद में भीड़ पहुंची थी। भीड़ को संभालने के लिए पुलिस को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

विदिशा में कथा सुनने पहुंच रहे श्रद्धालु


पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का आयोजन विदिशा में हो रहा है। जिसमें लाखों श्रद्धालु कथा सुनने पहुंच रहे हैं। बारिश की वजह से चारों तरफ कीचड़ ही कीचड़ फैल गया है। जिस वजह से भक्त गिरते-पड़ते कथा सुनने के लिए पहुंच रहे हैं। पहले हाथरस घटना के बाद कथा को स्थागित करने का फैसला लिया गया था, लेकिन फिर कथा पूरे सात दिन के लिए तय की गई।


क्रेन के सहारे टिका है पंडाल


यह कथा विदिशा – सागर बायपास के पास स्थित गिरधर कॉलोनी के खाली प्लाट पर हो रही है। यहां पर 1 लाख वर्ग मीटर का पंडाल लगाया गया है। किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए प्रशासन ने क्रेन लगाने सहारा दिया है। क्योंकि बारिश और तेज हवाएं का दौर प्रदेश में बना हुआ है। इधर शासन-प्रशासन का कहना है कि बारिश को देखते हुए क्रेन का सहारा दिया गया है। ताकि कोई अनहोनी न हो पाए।

Hindi News/ Vidisha / MP News: हाथरस की घटना से सबक नहीं ले रहे MP के बाबा, लाखों की संख्या में पहुंच रहे भक्त

ट्रेंडिंग वीडियो