विकास गुमशुदा की तलाश, NSUI ने चिपकाए पोस्टर

Deepesh Tiwari

Publish: Dec, 07 2017 05:42:58 (IST)

Vidisha, Madhya Pradesh, India
विकास गुमशुदा की तलाश, NSUI ने चिपकाए पोस्टर

नीमताल चौराहा पर विकास गुमशुदा की तलाश संबंधी पोस्टर चिपकाए, तो नागरिक पोस्टर देखकर अचरज में रहे।

विदिशा। एनएसयूआई ने गुरुवार को नीमताल चौराहा पर विकास गुमशुदा की तलाश संबंधी पोस्टर चिपकाए, तो नागरिक पोस्टर देखकर अचरज में रहे। वहीं पोस्टर में विकास का पता बताने वाले को उचित ईनाम दिए जाने की बात भी लिखी है। कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

सुबह करीब साढ़े दस बजे एनएसयूआई कार्यकर्ता नीमताल पर एकत्रित हुए। जहां उन्होंने दीवारों पर पोस्टर चिपकाए। पोस्टर में प्रश्नचिन्ह के भीतर लिखा था विकास और आगे लिखा था गुमशुदा की तलाश। वहीं आगे लिखा हुआ था कि केंद्र सरकार ने चुनाव के समय विकास की कई बातें की थीं। लेकिन अब तक विकास कहीं नजर नहीं आया है।

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सुमित वैद्य ने बताया कि सरकार द्वारा किया जा रहा विकास कहीं दिख नहीं रहा है। इसलिए विकास गुमशुदा की तलाश नाम से पोस्टर चिपकाए गए हैं। जो भी शहर में विकास बताएगा उसे एनएसयूआई द्वारा उचित ईनाम दिया जाएगा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नौ देशी कट्टों के साथ पकड़ाया हथियार तस्कर
राजगढ़। राजस्थान से सीमा से कई मादक पदार्थो के साथ ही हथियारों की तस्करी की सूचना के बाद एसपी सिमालाप्रसाद ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को पकडऩे के लिए मुखबिर तैनात किए। जिसके बाद जीरापुर पुलिस ने इसमें सफलता पाई और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ने न सिर्फ हथियार जब्त किए बल्कि आरोपी के साथ एक बोलेरो वाहन भी जब्त किया।

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद एसपी और एएसपी आरएस प्रजापति, एसडीओपी निशा रेड्डी, एसएन अहिरवार ने संयुक्त प्रेसवार्ता की। जहां एसपी ने बताया कि जीरापुर थाना प्रभारी संजीत मावई को मुखबिर से सूचना मिली। जिसके बाद उनकी टीम में एसआई अनिल रघुवंशी, वीरेन्द्र धाकड़ और जुबेर खान ने घेराबंदी करते हुए बुधवार की रात करीब 3 बजे जीरापुर और माचलपुर के बीच कवलसीखेड़ा के पास टीम लगाई।

लगातार वाहनों की जांच में बोलेरो क्रमांक एमपी 42सी 1020 जैसे ही निकली उसे रोका तो आरोपी गिरीराजसिंह चौहान निवासी उभापान वाहन से निकलकर खेत की तरफ भागा। लेकिन आरोपी को पुलिस ने पीछा करते हुए गिरफ्तार कर लिया। जांच में बोलेरो वाहन से नौ देशी कट्टे और कारतूस बरामद किए गए।

कहा करता था सप्लाई
आरोपी के पास बड़ी मात्रा में मिले हथियारों को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह पहले भी इस कारोबार से जुड़ा रहा। ऐसे में पुलिस आरोपी से पूछताछ के लिए न्यायालय से रिमांड मांग रही है। ताकि अवैध हथियारों से जुड़े मामले में और खुलासा हो सके।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned