scriptबिल के दर्द से छलके आंसू | Bill spills tears of pain | Patrika News
विदिशा

बिल के दर्द से छलके आंसू

जब से नए मीटर लगने
शुरू हुए हैं तब से हर दिन बड़ी संख्या में बिजली कंपनी की शिकायतें आ रहीं हैं
मीटरों की तेज रफ्तार

विदिशाSep 22, 2015 / 10:50 pm

शंकर शर्मा

Vidisha photo

Vidisha photo

विदिशा/गंजबासौदा। जब से नए मीटर लगने शुरू हुए हैं तब से हर दिन बड़ी संख्या में बिजली कंपनी की शिकायतें आ रहीं हैं मीटरों की तेज रफ्तार, आंकलित बिल, देर से बिल जारी करने, कम बिजली का उपयोग करने व ज्यादा राशि के बिल देने की शिकायतों को सिलसिला चल रहा है।


मंगलवार को बड़ी संख्या में ऎसे उपभोक्ता मिले जिनके घर में बल्ब और पंखा लगा है और बिल 2 से 5 हजार रूपए के आ रहे हैं बिल न जमा करने पर कनेक्शन काटने के भी मामले सामने आ रहे हैं उपभोक्ताओं का सीधा सा आरोप है कि कंपनी के अधिकारी घरों में जाकर चेक करें कि कितनी बिजली की खपत हो रही है और कितना बिल जारी किया जा रहा है। लेकिन अधिकारी द्वारा न तो जांच की जा रही है और न ही शिकायतों का निराकरण किया जा रहा है। जिससे उपभोक्ताओं में आक्रोश पनप रहा है। बिजली कंपनी की रोजाना प्रशासन से शिकायत की जा रही है। इसके बावजूद न तो बिजली कंपनी के अधिकारी शिकायतों का समाधान कर रहे हैं और न ही प्रशासन द्वारा सैकड़ों उपभोक्ताओं की इस परेशानी को सुलझाया जा रहा है।

करेंगे बड़ा आंदोलन
मंगलवार को बिजली कंपनी के कार्यालय व तहसील में पहुंचे दर्जनों बिजली उपभोक्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि समस्या का समाधान न होने पर आंदोलन होगा।

और मुश्किल से हुए पांच सौ कम
70 साल की बुजुर्ग श्यामा बाई के घर का बिल 8 हजार रूपए है। घर में सिर्फ एक बल्ब और वह भी तीन महीने से बंद है। चार घरों के बर्तन साफ कर हर महीने 8 सौ रूपए कमाने वाली श्यामा बाई ने जब 8 हजार राशि का बिल देखा तो उसके आंसू निकल पड़े। तहसील में पहुंची श्यामा बाई हाथ जोड़कर अधिकारियों के सामने रोती रही इतनी मिन्नतों के बाद बिल की राशि में से पांच सौ रूपए कम करने का दिलासा दिया।

पहले पांच सौ रूपए का बिल आता था नए मीटर लगे और तीन हजार का बिल आ रहा है। नए मीटरों की रफ्तार ने परेशान कर रखा है, इतना बिल कैसे भरेंगे। हरिराम सेनी, बिजली उपभोक्ता।

किया समाधान
उपभोक्ता बढ़ी हुई राशि के बिलों की शिकायत लेकर आए हैं। जिनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। मीटरों की जांच भी कराई जाती है। एके करोलिया बिजली कंपनी अधिकारी बासौदा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो