scriptभाजपा नेत्री ने बांटे उपहार, एसडीएम ने कहा- आचार संहिता का हुआ उल्लंघन | BJP leader distributed gifts, SDM said - violation of code of conduct | Patrika News

भाजपा नेत्री ने बांटे उपहार, एसडीएम ने कहा- आचार संहिता का हुआ उल्लंघन

locationविदिशाPublished: Oct 13, 2018 12:08:51 am

Submitted by:

Krishna singh

बिना अनुमति के बालिका दिवस का किया आयोजन

patrika news

BJP leader

लटेरी/विदिशा. आचार संहिता के बावजूद बिना अनुमति लिए अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के आयोजन में बालिकाओं के सम्मान और उन्हें उपहार देने के मामले में भाजपा नेत्री और जिला पंचायत सदस्य माधवी माथुर उलझ गई हैं। एसडीएम ने इस आयोजन को आचार संहिता का उल्लंघन माना है।
अंतरराष्ट्रीय बलिका दिवस के उपलक्ष्य में बेटी रक्षा मंच द्वारा 11 अक्टूबर को सहरिया बस्ती लटेरी में बेटियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसमें जिला पंचायत सदस्य और महिला बाल विकास विभाग की सभापति माधवी माथुर, आरएसएस के तहसील कार्रवाई देवेन्द्र गुप्ता, बेटी रक्षा मंच के संरक्षक नारायण प्रसाद श्रीवास्तव तथा मंच के संयोजक सत्यनारायण चौकसे थे। यहां अतिथियों ने पहले बस्ती में स्थापित दुर्गा प्रतिमा की आरती उतारी और फिर स्कूल की बच्चियों को तिलक कर कन्या पूजन करते हुए उन्हें पेन, कॉपी, किताबें, स्लेट और केले उपहार में दिए।
इस अवसर पर जिपं सदस्य माधवी माथुर व देवेंद्र गुप्ता ने वहां उपस्थित लोगों बालिका दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि भारतीय संस्कृति में बालिकाओं को देवी तुल्य माना है। जिस घर-परिवार और समाज में इनका मान-सम्मान, सत्कार होगा, वहां हमेशा विकास होगा। इन्हें आगे बढऩे का अवसर दें और सशक्तिकरण में योगदान दें। कार्यक्रम का संचालन सत्यनारायण चौकसे द्वारा किया गया।
हो सकती है कार्रवाई
आचार संहिता के बावजूद बिना अनुमति लिए अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के आयोजन में बालिकाओं के सम्मान और उन्हें उपहार देने के मामले में भाजपा नेत्री और जिला पंचायत सदस्य माधवी माथुर पर कार्रवाई हो सकती है। एसडीएम ने इस आयोजन को आचार संहिता का उल्लंघन माना है। देखना होगी कार्रवाई कब तक की जाएगी
मुझे ऐसे किसी आयोजन की जानकारी नहीं है। आपसे पता चल रहा है। आचार संहिता के कारण आयोजन से पहले अनुमति ली जाना चाहिए थी, अनुमति नहीं ली गई है। यह आचार संहिता का उल्लंघन है।
-बृजेश शर्मा, एसडीएम लटेरी
आपने मेरे संज्ञान में यह बात दी है। आचार संहिता के उल्लंघन की स्थिति में कार्रवाई होगी।
-डॉ पंकज जैन, सीईओ जिला ंपंचायत विदिशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो