scriptपेड़ पर उभरी अद्भुत आकृति, लोग मान रहे भगवान हनुमान का रूप | blind faith or miracle : Hanuman emerged on the tree | Patrika News
विदिशा

पेड़ पर उभरी अद्भुत आकृति, लोग मान रहे भगवान हनुमान का रूप

चमत्कार है या अंधविश्वास पर हनुमान जी की आकृति देखकर विदिशा के गांव जोनाखेडी में जुटने लगे लोग

विदिशाJan 28, 2022 / 01:11 am

राजीव जैन

blind faith or miracle : Hanuman emerged on the tree

blind faith or miracle : Hanuman emerged on the tree

मंडीबामोरा. वैसे तो भगवान हर जगह है कण-कण में समाए हैं। लेकिन कब किसको किस रूप में नजर भआ जाए। कुछ कहा नहीं जा सकता है। विदिशा जिले के मंडीबामोरा के करीबी ग्राम जोनाखेड़ी में बेतवा नदी के किनारे कोहा के पेड़ पर भगवान हनुमान की प्रतिमा उभरने का मामला सामने आया है। जड़ से ऊपर छाल निकलने के बाद एक आकृति बन रही है, जिसे लोग हनुमान का रूप मान पूजने लगे हैं। पेड़ में भगवान हनुमान के दर्शन करने आसपास के लोग पहुंच रहे हैं।

 Hanuman emerged on the tree
IMAGE CREDIT: Patrika
गांव के छोटेलाल ने बताया कि शनिवार शाम ट्रेक्टर से उतरकर टायलेट करने गया तो अचानक झटका लगा और गिर पड़ा। ऐसा दो बार हुआ। उठकर देखा तो वह जिस पेड़ के पास यूरिन करने जा रहा था, उसमें भगवान हनुमान जी का चेहरा दिखा। इसके बाद उसने अगले दिन पेड़ पर झंडा और प्रसाद चढ़ाया। भूल की माफी मांगकर पूजा अर्चना की तब से रोज आकृति बढ़ती जा रही है, लोग भी दर्शन करने यहां पहुंच रहे हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x87df7w

अवैज्ञानिक मामले पहले भी आ चुके हैं सामने
इससे पहले भी देश में कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इनमें प्रदेश में कई बार पेडों से दूध निकलने या उसको ढोक लगाने से रोग दूर होने की बात भी सामने आती रही है। 90 के दशक में तो गणेशजी के दूध पीने की खबर तो पूरे देश में सामने आ चुकी है। पर हमेशा ऐसी खबरों पर अफवाह फैलाने की जगह सिर्फ वैज्ञानिक आधार पर पुष्टि करनी चाहिए। ऐसे अवैज्ञानिक मामलों को बढावा देना ठीक नहीं है।

 

blind faith or miracle : Hanuman emerged on the tree
IMAGE CREDIT: patrika

(पत्रिका ऐसी अवैज्ञानिक खबरों को न प्रमोट करता है, न इसकी पुष्टि करता है,
हम सिर्फ जिले में हुई घटना को आप तक पहुंचाना चाहते हैं।)

Home / Vidisha / पेड़ पर उभरी अद्भुत आकृति, लोग मान रहे भगवान हनुमान का रूप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो