scriptBloodshed on Madhavganj, murdered at 8 am, three injured | VIDISHA के माधवगंज पर MURDER | Patrika News

VIDISHA के माधवगंज पर MURDER

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

विदिशा

Published: April 19, 2022 09:06:13 pm

विदिशा. शहर का सबसे व्यस्ततम चौराहा माधवगंज। खरीफाटक से माधवगंज की ओर जाने वाले इसके रास्ते पर हमेशा की तरह मंगलवार की सुबह भी सब्जी और फल वाले अपनी दुकानें लगाकर व्यापार की शुरुआत कर रहे थे। सुबह करीब 8 बजे का वक्त था, लोग बाजार के लिए निकले थे, कुछ लोग मंदिरों को जा रहे थे, इसी बीच यहां एक सब्जी और एक फल वाले के बीच दुकान लगाने को लेकर तकरार हो गई। छुरे निकल आए और चंद पलों में ही ऐसा हमला हुआ कि मालवीय उद्यान और खरीफाटक मार्ग को जोड़ऩे वाले तिराहे पर खून की होली हो गई। यहां करीब दो घंटे तक सडक का एक बड़ा हिस्सा खून खराबे की गवाही देता रहा। इस घटना में एक फल विक्रेता की मौत हो गई, उसके पिता और दो भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि आरोपी पक्ष के दो लोगों को भी चोट आई। हैरानी इस बात की है कि आरोपी खुद थाने पहंच गया और मृतक तथा उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत की। पूरा मामला सामने आते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
VIDISHA के माधवगंज पर MURDER
VIDISHA के माधवगंज पर MURDER
दुकान लगाने पर से हुआ विवाद
घटना सुबह की है। रोजमर्रा की तरह सब्जी और फल बाजार जम रहा था। खरीदार भी आने लगे थे। लेकिन इसी बीच हरिसिंह एंड संस के सामने की ओर मुख्य मार्ग पर काली मस्जिद के पास रहने वाले 19 वर्ष के कुणाल और उसके पिता राकेश महावर का सब्जियों का ठेला लगता है। यहीं ठर्र निवासी भारत सिंह केवट और उसके भाई-पिता भी खरबूजे और ककड़ी का फड़ लगा रहे थे। बताया गया है कि कुणाल ने भारत सिंह और उसके पिता से उस जगह से अपनी दुकान हटाने को कहा। इस पर कुणाल ने दुकान हटाने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर विवाद हो गया और देखते ही देखते दोनों पक्ष उलझ गए।
आरोपी खुद ही पहुंच गया मृतक की शिकायत करने

पुलिस के अनुसार इस घटना में कुणाल महावर ने भारत सिंह को चाकू मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इस झगड़े में शामिल हुए भारत सिंह के पिता भवानी सिंह और भाई दौलतराम और शोभाराम भी घायल हो गए। इस घटना में कुछ चोटें कुणाल और राकेश महावर को भी मामूली चोट आईं। घटना के बाद कुणाल थाने पहुंच गया और भारत सिंह के खिलाफ मारपीट की शिकायत करने लगा। पुलिस ने उसे बैठा लिया। बाद में मालूम पड़ा कि माधवगंज के इस झगड़े में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है जिसे थाने लाने की बजाय सीधे ही जिला अस्पताल पहुंचाया गया है।
दो घंटे सडक़ खून से रही लथपथ
यह खबर मिलते ही पुलिस जिला अस्पताल पहुंची, वहां पता चला कि उपचार के दौरान भारत सिंह केवट की मौत हो गई। इस घटना में मृतक भारत सिंह के पिता भवानी सिंह, भाई दौलत और शोभाराम भी गंभीर रूप से घायल होकर जिला अस्पताल में भर्ती हैं। इसके बाद पुलिस ने कुणाल और राकेश महावर का प्राथमिक उपवार कराकर उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी डॉ मोनिका शुक्ला भी जिला अस्पताल पहुंचीं और मामले की पड़ताल के बारे में पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए। गौरतलब है कि घटना के करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक इस व्यस्ततम चौराहे पर बीच सडक़ पर खून फैला रहा।
----
मांझी समाज ने दिया ज्ञापन

इस घटना के बाद विदिशा मांझी समाज सेवा समिति ने कलेक्टर-एसपी को ज्ञापन देकर ठर्र निवासी भारत सिंह की हत्या के बाद उसे परिजनों को आर्थिक सहायता और उसके परिवार के किसी एक सदस्य को शासकीय नौकरी दिए जाने की मांग की है। मांग करने वालों में कौशल किशोर रैकवार, कमल रैकवार, घनश्याम रैकवार, दिनेश रैकवार, गोपाल मांझी, रिंकू रायकवार आदि अनेक लोग शामिल थे।
---
वर्जन...
हमने अपनी दुकान लगाई थी, लेकिन वह बोला कि हटो हमारा ठेला लगेगा। मैंने दुकान नहीं हटाई तो उसने मुझे मारा, मेरा भाई और पिताजी आए तो उसने सीधे ही चाकू से हमला कर दिया।
-शोभाराम केवट, मृतक का भाई
--

वर्जन...
माधवगंज क्षेत्र में सुबह दो पक्षों में विवाद हुआ है, जिसमें एक व्यक्ति की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मृत्यु हुई है। मृतक पक्ष के तीन लोग और घायल हैं। आरोपी कुणाल और उसके पिता राकेश महावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
-विकास पांडेय, सीएसपी विदिशा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखRohit Joshi Rape Case: राजस्थान के मंत्री पुत्र ने अब युवती पर लगाया हनीट्रेप का आरोप, हाईकोर्ट में याचिकापाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने अमरीका में छेड़ा कश्मीर राग, आर्टिकल 370 का भी किया जिक्र, कहा शांति चाहता है पाकिस्तानलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नाम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.