scriptनिशुल्क भोजन प्राप्त करने जरूरतमंद करें टोल फ्री नम्बर 18002332797 पर कॉल | Call the toll free number 18002332797 for the needy to get free food | Patrika News

निशुल्क भोजन प्राप्त करने जरूरतमंद करें टोल फ्री नम्बर 18002332797 पर कॉल

locationविदिशाPublished: Apr 02, 2020 07:22:30 pm

Submitted by:

Anil kumar soni

विदिशा। लॉक डाउन के चलते प्रदेश के किसी भी क्षेत्र में जरूरतमंदों, बेसहारा लोगों और प्रवासियों को निशुल्क भोजन कराने की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। जिसके लिए टोल फ्री नम्बर 18002332797 पर कॉल किया जा सकता है।

 बामौरीशाला। इस तरह जरूरतमंदों को वितरित किए जा रहे मास्क।

बामौरीशाला। इस तरह जरूरतमंदों को वितरित किए जा रहे मास्क।


कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने बताया कि खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण के संचालक द्वारा प्रदेश के समस्त कलेक्टरों को पत्र लिखकर जरूरतमंदो को समय पर नि:शुल्क भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं ऐसे समाजसेवी इच्छुक लोग, स्वंयसेवी संस्था या व्यक्ति जो भोजन के माध्यम से सहायता करना चाहते है। वे उक्त टोल फ्री नम्बर पर सूचित कर सकते हंै।
बामौरीशाला में समाजसेवी महिला स्वयं मास्क बनाकर निशुल्क कर रहीं वितरित
बामौरीशाला। कोराना वायरस से बचाव के लिए लोगों को जहां मेडिकल स्टोर पर मास्क नहीं मिल रहे हैं और जहां मिल रहे हैं, तो अधिक दामों पर दिए जा रहे हैं। लोगों की इस समस्या को देखते हुए ऐसे में जरूरतमंदों की मदद के लिए बामौरीशाला की समाजसेवी सुलोचना लोधी स्वयं कपड़े के मास्क घर पर बनाकर जरूरतमंदों को वितरित करने का बीड़ा उठाया।
वे प्रतिदिन मास्क बना रहीं हैं। मंगलवार तक वे ३०० से अधिक मास्क बनाकर पुलिस, प्रशासन के कर्मचारियों के साथ ही कई जरूरतमंदों को वितरित कर चुकी हैं। लोधी जिन्हें भी यह मास्क देती हैं उसे कोरोना वायरस से बचाव संबंधी सलाह भी देती हैं और मास्क को साबुन से धोकर ही प्रतिदिन उपयोग के लिए कहती हैं। वहीं सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की समझाईश देती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो