हद हो गई....कन्या पूजन के लिए अस्पताल में भर्ती कन्याओं को बुला लिया

ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण का मामला

By: govind saxena

Published: 21 Aug 2021, 09:53 PM IST

विदिशा. संवेदनाओं का जिला अस्पताल। अभी हाल ही में इसे राष्ट्रीय स्तर के मानकों पर खरा उतरने के लिए प्रमाणपत्र मिला है, लेकिन असलियत देखिए। हर सरकारी आयोजन में अब कन्या पूजन होना जरूरी है, लेकिन जिला अस्पताल परिसर में हुए ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण समारोह में कन्याओं को बुलाने की किसी को याद नहीं रही। ऐसे में जब ऐनवक्त पर कन्या पूजन का ध्यान आया तो बच्चा वार्ड में भर्ती बच्चियों को ही बुलवा लिया। हद हो गई तब जब आयोजन के दौरान कन्या पूजन के लिए आई कन्याएं हाथ में ग्लूकोज बॉटल की निडिल लगाए बैठी रहीं। कर्ता धर्ताओं को ये ध्यान नहीं रहा कि कन्या पूजन के लिए और भी बेटियों को बुलाया जा सकता है या अस्पताल में उपचार करा रहीं कन्याओं को ही बुलाना उचित है। पालकों ने कहा कि हमें तो गार्ड ने भेजा है कि लोकार्पण समारोह में बच्चियों को लेकर जाना है।

बंटीनगर निवासी उमाशंकर की दो बेटियां अस्पताल में भर्ती थीं, लेकिन समारोह में वे दोनों उनके साथ हाथों में निडिल लगाए बैठीं थीं, पूछने पर उमाशंकर ने बताया कि दोनों बेटियां उपचार के लिए भर्ती हैं, लेकिन गार्ड ने यहां भेज दिया कि कार्यक्रम में जाना पड़ेगा। इसी तरह एक महिला नीलम ने भी कहा कि नर्स ने कहा था कि नीचे कार्यक्रम में जाना है, बच्ची भर्ती थी उसको लेकर गार्ड के साथ हमें भेजा गया। हालांकि सीएमएचओ डॉ. एपी सिंह ने अस्पताल में भर्ती बच्चियों को बुलाने की जानकारी होने की बात से पल्ला झाड़ लिया।

बाल आयोग ने लिया संज्ञान
इस मामले की जानकारी लगते ही राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने मप्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी मांगी है और दोषी अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करते हुए आयोग को सात दिन में जवाब देने को कहा है।

सीएम ने किया वर्चुअल लोकार्पण
जिला अस्पताल में 1 हजार लीटर प्रति मिनट की क्षमता वाले ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऑनलाइन लोकार्पण किया। समारोह में सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि अब ऑक्सीजन उपलब्ध होने से मानव जीवन को बचाना आसान होगा। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के साथ ही सिरोंज अस्पताल में भी 250 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ हुआ है। इस मौके पर कलेक्टर डॉ. पंकज जैन, एसपी विनायक वर्मा, जिपं सीइओ डॉ. योगेश भरसट, सीएमएचओ डॉ. एपी ङ्क्षसह, सिविल सर्जन डॉ. संजय खरे आदि अनेक लोग मौजूद थे।

govind saxena Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned