scriptयहां आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुआ कनारा क्रिकेट लीग, पांच क्रिकेट टीमें के खिलाड़ियों की लगी बोली | Canara Cricket League started here on the lines of IPL | Patrika News

यहां आईपीएल की तर्ज पर शुरू हुआ कनारा क्रिकेट लीग, पांच क्रिकेट टीमें के खिलाड़ियों की लगी बोली

locationविदिशाPublished: May 18, 2022 04:55:07 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

विजेता टीम को मिलेगा बड़ा इनाम और ट्रॉफी

mp_ipl.png

विदिशा. इंडियन प्रीमियर लीग की तरह विदिशा में भी कनारा क्रिकेट लीग मुकाबलों का आगाज 18 मई से शुरू हो गया है। अपने तरह के इस पहले मुकाबले में सभी टीमें स्थानीय है, लेकिन आइपीएल की तर्ज पर ये टीमें भी बिकी हैं। पांच प्रायोजकों ने अपने पसंद के खिलाड़ियों वाली टीमों को खरीदकर इस टूर्नामेंट में उतारा है। इन टीमों में विदिशा और बासौदा के 40 खिलाड़ियों की बोली लगी और उन्हें खरीदा गया।

जिले के 80 खिलाडियों के बीच इस कनारा क्रिकेट लीग का मुकाबला कनारा मैदान पर 18 मई को सुबह 9.30 बजे से होगा। इस लीग मुकाबलों के लिए बिकी टीमों में एसजीएस स्ट्राइकर्स, रॉयल चैलेंजर्स विदिशा, जीएससी वारियर्स, डॉ. मंडल सुपर किंग्स और बीएनडी रॉयल्स शामिल हैं। आयोजन समिति के नागेंद्र लोधी ने इस मुकाबले के बारे में बताया कि अपनी तरह के इस पहले टूर्नामेंट का मकसद विदिशा के युवाओं को क्रिकेट का नया मंच देना है। इससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रोत्साहन भी मिलेगा। ये टूर्नामेंट 26 मई तक चलेगा।

यह भी पढ़ें

अपने शहर से दुबई का यात्रा करें सिर्फ 12 हजार रुपए में, गर्मी के चलते एयरलाइन ने दिया ऑफर

लोधी ने बताया कि इस टूर्नामेंट में हर मैच 20-20 ओवर हो होगा और हर टीम चार मैच खेेलेगी। ये मैच सफेद लेदर बॉल से होंगे। मैच सुबह 9.30 बजे से कनारा ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। विजेता टीम को 40 हजार रुपए का नकद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी। मैच के दौरान खिलाड़ी रंगीन ड्रेस में रहेंगे। कनारा क्रिकेट क्लब ने टूर्नामेंट का आनंद लेने और स्थानीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए कनारा मैदान आने का आग्रह किया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8awxmz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो