scriptभोपाल डिवीजन ने लखनऊ को सात विकेट से हराया | Canara Cricket Tournament 2022 | Patrika News

भोपाल डिवीजन ने लखनऊ को सात विकेट से हराया

locationविदिशाPublished: Mar 16, 2022 01:23:51 am

Submitted by:

Bharat pandey

कनारा क्रिकेट टूर्नामेंट

भोपाल डिवीजन ने लखनऊ को सात विकेट से हराया

भोपाल डिवीजन ने लखनऊ को सात विकेट से हराया

विदिशा। कनारा क्रिकेट टूर्नामेंट का पांचवा मैच मंगलवार को भोपाल डिवीजन और लाइफ केयर लखनऊ की टीमों के बीच हुआ। इस जोरदार मुकाबले में लखनऊ की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 40 ओवर में 9 विकेट पर 271 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, लेकिन भोपाल डिवीजन की टीम ने इस लक्ष्य को भी आसानी से पार कर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया।

सुबह लाइफ केयर लखनऊ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन और जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष मुकेश टंडन ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर खेल शुरू कराया।लखनऊ की टीम के बल्लेबाज दीपांशु ने 106 गेंदों पर 116 रन की जोरदार शतकीय पारी खेली, सुमित शर्माने 26 गेंदों पर 43 तथा जितेंद्र ने 38 गेंदों पर 32 रन बनाए। इन सबकी बदौलत लखनऊ ने निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 271 रन बनाए। भोपाल के गेंदबाज नमन ने 2 तथा अतुल, साईंरब मलिक, अब्दुल समध, शोहिब अख्तर, विद्याशंकर और कनिष्क दुबे ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भोपाल डिवीजन की टीम के अब्दुल समध ने 96 गेंदों का सामना कर 103 रन की नाबाद पारी खेली। अतुल कुशवाह ने 72 गेंदों पर 80 रन बनाए। इस तरह भोपाल डिवीजन ने लक्ष्य 39 ओवर में 273 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भोपाल डिवीजन के अब्दुल समध को दिया गया।

राज्य स्तरीय युवा उत्सव में विदिशा की अवनि भार्गव का गायन प्रथम
विदिशा। शासकीय कन्या महाविद्यालय की छात्रा अवनि भार्गव ने राज्य स्तरीय युवा उत्सव की गायन विधा में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। अब वे जोनल स्तर पर मप्र का प्रतिनिधित्व करेंगी। अवनि ने महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय छतरपुर में आयोजित राज्य स्तरीय युवा उत्सव में विदिशा के शासकीय कन्या महाविद्यालय की छात्रा के रूप में हिस्सा लिया था। वे यहां सुगम गायन विधा में प्रथम रहीं हैं। राज्य स्तरीय युवा उत्सव मे 10 विश्वविद्यालयों ने भाग लिया था। इनमें अवनि भार्गव ने बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय भोपाल का प्रतिनिधित्व किया। प्रथम आने के बाद वे अब जोनल स्तर पर मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो