scriptसतना को आठ विकेट से हराकर उदयपुर की टीम ने जीता खिताब | Canara Cricket Tournament -2022 | Patrika News

सतना को आठ विकेट से हराकर उदयपुर की टीम ने जीता खिताब

locationविदिशाPublished: Mar 28, 2022 02:59:50 am

Submitted by:

Bharat pandey

कनारा क्रिकेट टूर्नामेंट… फाइनल मैच में निखिल ने लिए चार विकेट

सतना को आठ विकेट से हराकर उदयपुर की टीम ने जीता खिताब

सतना को आठ विकेट से हराकर उदयपुर की टीम ने जीता खिताब

विदिशा। कनारा स्टेडियम में कनारा क्रिकेट टूर्नामेंट का फायनल मैच रविवार को सतना और उदयपुर राजस्थान की टीम के बीच हुआ। इसमें उदयपुर ने यह मैच जीत लिया। मैच के शुभारंभ में सतना ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह टीम 36.4 ओवरों में 179 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। सतना टीम के बल्लेबाज हर्ष शर्मा ने 50 गेंदों पर 43 रन, मोहित सिंह ने 50 गेंदों पर 42 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी करने उतरी उदयपुर राजस्थान टीम के गेंदबाज़ निखिल शुक्ला ने 4 विकेट, रजत छापरवाल ने 3 विकेट लिए ।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी उदयपुर राजस्थान की टीम ने 35 ओवर में दो विकेट खाकर 180 रन बना लिए और यह टीम ने 8 विकेट से यह फायनल मैच जीत लिया। पुरस्कार वितरण समारोह में केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण एवं जल शक्ति मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव, विधायक लीना जैन, पूर्वनपाध्यक्ष मुकेश टंडन एवं कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, एसपी मोनिका शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ योगेश भरसठ, सीएसपी विकास पांडे, टीआई आशुतोषसिंह आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। अवसर पर केंद्रीय मंत्री पटेल ने विजेता टीम को डेढ़ लाख रुपए सोहेल अरोरा की स्मृति में एवं उपविजेता टीम को एक लाख रुपए का चैक एवं ट्रॉफी प्रदान की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि लगातार इस तरह के आयोजन करना बहुत कठिन कार्य है और यह क्लब के सभी सदस्यों के संकल्प और इच्छाशक्ति का ही परिणाम है कि उन्होंने टूर्नामेंट को सफल बनाया। इस दौरान कनारा क्लब के अध्यक्ष विपिन सराफ, सचिव संदीप डोंगरसिंह सहित अन्य मौजूद थे।

 


आखिरी बाल पर जीता अजंता जूनियर
पठारी। विधायक ट्रॉफी नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के 13 वें दिन चार मैच खेले गए। पहला मैच अजंता सीनियर और बडोह के बीच खेला गया। अजंता सीनियर ने पहले खेलते हुए 99 रन बनाए। जवाब में बडोह 33 रन ही बना पाई और अजंता सीनियर ने यह मैच आसानी से जीत लिया।


दूसरा मैच क्रांति चौक विदिशा और हैदरगढ़ के बीच खेला गया। इसमें हैदरगढ़ ने पहले खेलते हुए 54 रन बनाए और क्रांति चौक विदिशा ने यह मैच 4 ओवर में ही जीत लिया। तीसरा मैच जाजोन भालबामोरा और जूनियर अजंता पठारी के बीच खेला गया। जाजोन भालबमोरा ने पहले खेलते हुए 69 रन बनाए। जवाब में अजंता जूनियर ने अंतिम गेंद पर मैच जीत लिया। चौथा मैच बादशाह त्योंदा और क्रांति चौक विदिशा के बीच हुआ। बादशाह त्योंदा ने पहले खेलते हुए 111 रन बनाए जिसके जवाब में क्रांति चौक विदिशा 87 रन ही बना सकी। बादशाह त्योंदा ने मैच जीत लिया।कारतूस राहतगढ़ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। 28 मार्च को टूर्नामेंट का फायनल मैच खेला जाएगा। भाजपा नेता हरिनेस यादव, अरुण सहेले, रघु ठाकुर, देवेंद्र सिंह परिहार, शैलेंद्र चौधरी, जसवंत सिंह यादव, पिंटू पंथी, संदीप यादव, चंदन कुशवाह, रंजीत यादव, समीर पठान, गुफरान खान आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो