scriptकेंद्रीय टीम के लिए ओटी में किए रेकॉर्ड अपडेट, गैलरी की दीवारों पर हुई पुताई | Central team did not come at district hospital Preparations waste | Patrika News

केंद्रीय टीम के लिए ओटी में किए रेकॉर्ड अपडेट, गैलरी की दीवारों पर हुई पुताई

locationविदिशाPublished: Oct 15, 2019 01:50:39 pm

जिला अस्पताल नहीं पहुंची टीम,धरी की धरी रह गईं सारी तैयारियां…

केंद्रीय टीम के लिए ओटी में किए रेकॉर्ड अपडेट, गैलरी की दीवारों पर हुई पुताई

केंद्रीय टीम के लिए ओटी में किए रेकॉर्ड अपडेट, गैलरी की दीवारों पर हुई पुताई

विदिशा। जिला अस्पताल में लक्ष्य योजना के तहत चल रहे क्रियाकलापों को जांचने सोमवार को केंद्रीय टीम आनी थी। जिसके चलते पिछले एक सप्ताह से स्वास्थ्य अमला तैयारियों में जुटा था, लेकिन सोमवार को टीम नहीं आने के कारण सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं।
टीम के आने के चलते जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डों और शाखाओं में तैयारियां एक हफ्ते से चल रहीं थीं। खासकर प्रसूति वार्ड और ओटी में। यहां रिकार्ड पूरे अपडेट किए गए। साफ-सफाई सहित अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त की गईं।
स्थिति यह थी कि अस्पताल के भीतर सर्जीक ल वार्ड की गैलरी में नीचे तरफ दीवारों की पुताई सोमवार की सुबह भी चलती रही। पूरा अमल मुस्तैद रहा। करीब साढ़े ग्यारह बजे केंद्रीय टीम आना थी, लेकिन किसी कारण से शाम तक टीम नहीं आई।
केंद्र सरकार से मिलेगा सर्टीफिकेट
सीएमएचओ डॉ. केएस अहिरवार ने बताया कि जिला अस्पताल में केंद्रीय टीम आने वाली थी वह लक्ष्य योजना के तहत आ रही थी। जिसके चलते वह प्रसूति वार्ड के लेबर रूम सहित ओटी आदि की व्यवस्थाओं को जांचने के साथ ही इसमें और सुधार के लिए बताती।
सीएमएचओ ने बताया कि पिछली बार जब टीम आई थी तो करीब 72 प्रतिशत अंक मिले थे। पिछली बार सिर्फ भवन ठीक नहीं होने की वजह से कम आंकलन हो पाया था, शेष सुविधाएं तो थीं, लेकिन अब प्रसूति वार्ड और लेबर रूम को और अपडेट कर दिया गया है।
इस बार टीम आएगी तो 80 प्रतिशत तक पहुंच जाएंगे, भारत सरकार से सर्टीफिकेट मिल जाएगा। इसी की तैयारी में लगे हुए हैं। स्वास्थ्य सेवाओं में नम्बर वन पर आने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। सीएमएचओ के अनुसार टीम संभवत: आज मंगलवार को आ सकती है।
आज आ सकती है केंद्रीय टीम
अस्पताल में नेशनल स्टैंडर्ड की सुविधाएं मरीजों को मुहैया करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के चलते टीम को बुलवाया गया था कि और क्या सुधार हो सकते हैं। सोमवार को टीम नहीं आ पाई। संभवत: मंगलवार को आ सकती है।
– डॉ. संजय खरे, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल, विदिशा

इधर, लोगों से की सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने की अपील:
वहीं दूसरी ओर विदिश नगर सरकार आपके द्वार अभियान के तहत सोमवार को वार्ड 16, 17 और 18 का शिविर अम्बेडकर भवन रंगियापुरा में आयोजित किया गया।
इस दौरान जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने लोगों को सिंगल यूज पॉलीथिन से होने वाले दुष्प्रभावों को बताते हुए इनका उपयोग बंद करने की अपील की। वहीं शिविर के दौरान क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनने के बाद उनका निराकरण किया और विभिन्न योजनाओं के लाभों से लाभांवित करवाया।
केंद्रीय टीम के लिए ओटी में किए रेकॉर्ड अपडेट, गैलरी की दीवारों पर हुई पुताई
शिविर के दौरान विधायक शशांक भार्गव, नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन ने लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान प्रधानमंत्री आवास के 25 हितग्राहियों को प्रमाणपत्र वितरित किए गए।

वहीं कामकाजी महिला के कार्ड के लिए छह आवेदन प्र्राप्त हुए। पथ विक्रेता, श्रमिक कार्ड, पेंशन आदि के आवेदन प्राप्त हुए। वहीं छह हितग्राहियों को एपीएल राशनकार्ड वितरित किए गए।
मोबाइल एप 23 लोगों के लिए डाउनलोड किया गया। दो हितग्राहियों को ट्रायसाइकिल और 11 को श्रवण यंत्र सहित दो हितग्राहियों को वैशाखी वितरित की गईं। इस दौरान नगरपालिका उपाध्यक्ष प्रतिनिधि निरपत सिंह कुशवाह, पार्षद राजेश नेमा, संजीव मिश्रा, नायब तहसीलदार राजेश शर्मा, सीएमओ सुधीरसिंह सहित नगरपालिका अमला और नागरिक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो